रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को दी राहत:पटरी पर दौड़ने लगी लखनऊ-मेरठ सिटी स्पेशल ट्रेन, इसमे रोजाना सफर कर सकते हैं यात्री

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे प्रशासन ने जनता की सुविधा के लिए 01817 लखनऊ, मेरठ सिटी दैनिक विशेष गाड़ी का संचालन 18 अगस्त से शुरू कर दिया है। यह गाड़ी हर रोज एक चक्कर लगाएगी। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि इस ट्रेन में सभी कोच रिजर्वेशन क्लास के हैं। ट्रेन से यात्रा करने वालों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा।

लखनऊ, मेरठ सिटी स्पेशल ट्रेन का रूट

लखनऊ जंक्शन से 14.25 बजे प्रस्थान कर बालामऊ, हरदोई, शाहजहाँपुर होते हुए बरेली से 18.08 बजे पहुँचेगी। यहाँ से छूटकर रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा होकर हापुड़ से 21.45 बजे पहुँच जाएगी। हापुड़ से छूटकर मेरठ सिटी 22.30 बजे पहुँचेगी। वापसी यात्रा में मेरठ सिटी से 06.40 बजे प्रस्थान कर इन्हीं स्टेशनों से होते हुए लखनऊ 15.05 बजे पहुँचाएगी। इस गाड़ी में एसएलआरडी के 2, साधारण द्वितीय श्रेणी का 1, द्वितीय श्रेणी कुर्सीयान के 6, वातानुकूलित कुर्सीयान के 2 और वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का 1 कोच सहित सहित कुल 12 कोच लगाये जायेंगे।

मुंबई को जाने वाली बांद्रा टर्मिनस अब 3 फेरे लगाएगी

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए गोरखपुर-बान्द्रा टर्मिनस-गोरखपुर ग्रीष्मकालीन विशेष गाड़ी के संचालन अवधि का विस्तार 3 फेरे चलाने का निर्णय रेलवे प्रशासन ने लिया है। यह ट्रेन 27 अगस्त, 3 और 10 सितम्बर को गोरखपुर से मुंबई की ओर रवाना होगी। 28 अगस्त, 4 व 11 सितम्बर को बान्द्रा टर्मिनस से यात्रियों को लेकर गोरखपुर के लिए चलेगी। इसके रूट में कोई परिवर्तन नही किया गया है।

रेल कर्मचारियों ने बिना भेदभाव के काम करने की ली शपथ

पूर्वोत्तर रेलवे ने हर साल की तरह 20 अगस्त को सद्भावना दिवस मनाया। इस अवसर पर रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों ने सद्भावना दिवस की शपथ ली। सभी रेलकर्मियों ने जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म या भाषा का भेदभाव किए बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिये काम करने की कसम खाई। हिंसा का सहारा लिये बिना सभी प्रकार के मतभेद को बातचीत और संवैधानिक माध्यमों से सुझलाने का प्रण लिया।

खबरें और भी हैं...