• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lucknow New Medical Colleges Named Principal Secretary Medical Education Issued Order, The Names Of Bijnor, Fatehpur, Chandauli And Siddharthnagar Were Announced

4 मेडिकल कॉलेजों का हुआ नामकरण:प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने जारी किया आदेश, बिजनौर, फतेहपुर, चंदौली व सिद्धार्थनगर में बने मेडिकल कॉलेज के नाम हुए घोषित

लखनऊ8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुधवार को प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने जारी किया आदेश - Dainik Bhaskar
बुधवार को प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने जारी किया आदेश

यूपी में खुल रहे नए मेडिकल कॉलेज आज कल चर्चा के केंद्र में है। केंद्र और राज्य सरकार की सहायता से बन रहे इन मेडिकल कॉलेजों को प्रदेश सरकार अपने फ्लैगशिप प्रोजेक्ट्स के तौर पर प्रोजेक्ट कर रही हैं। वहीं बुधवार को केंद्र की सहायता से बन रहे मेडिकल कॉलेजों के नामकरण का आदेश भी जारी कर दिया गया। इन विश्वविद्यालयों का नाम महापुरुषों, शहीदों और संतो पर रखा गया है।

यह हुआ नामकरण

प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने जारी किया आदेश
प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने जारी किया आदेश

यूपी में हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी है। इनमें से 16 मेडिकल कॉलेज पीपीपी मॉडल पर बनेंगे, वहीं राज्य और केंद्र सरकार की मदद से 9 मेडिकल कॉलेज बनाने की तैयारी है। इस बीच चार नए मेडिकल कॉलेजों का नामकरण कर गया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने बुधवार को इसका आदेश जारी कर दिया है। इसमें बिजनौर के कॉलेज का नाम महात्मा बिदुर चिकित्सा महाविद्यालय, फतेहपुर के मेडिकल कॉलेज का नाम अमर शहीद जोधा सिंह अटैया ठाकुर दरियांव सिंह चिकित्सालय, चंदौली के बाबा कीनाराम चिकित्सा महाविद्यालय, सिद्धार्थनगर में माधव प्रसाद त्रिपाठी चिकित्सा महाविद्यालय रखा गया है।

यहां खुलेंगे नए कॉलेज

राज्य के 9 सरकारी कॉलेजों का लोकार्पण जल्द ही पीएम मोदी करेंगे। इनमें प्राचार्यों की नियुक्ति हो गई है। शिक्षकों व कर्मियों की भर्ती के तत्काल निर्देश दिए गए हैं। यह कॉलेज एटा, हरदोई, सिद्धार्थनगर, देवरिया, गाजीपुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, जौनपुर और मिर्जापुर में हैं।

खबरें और भी हैं...