• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lucknow The Condition Of Mahant Nritya Gopaldas Admitted In ICU Improved, Uma Bharti Also Reached Lucknow On Wednesday To Know His Well Being

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री पहुंची मेदांता:आईसीयू में भर्ती महंत नृत्य गोपालदास की हालत में सुधार, बुधवार को उमा भारती भी कुशल क्षेम जानने लखनऊ पहुंची

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सांस में तकलीफ व यूरिन में संक्रमण की परेशानी के कारण मेदांता में भर्ती कराए गए श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास की स्थिति में सुधार है।बुधवार को मेदांता लखनऊ द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक फिलहाल उन्हें आईसीयू में ही रखा गया है और अस्पताल की क्रिटिकल केयर टीम व नेफ्रो विभाग के डाक्टर उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं। इस बीच एमपी की पूर्व सीएम उमा भारती भी बुधवार को मेदांता पहुंची और महंत से मिलकर उनका कुशलक्षेम जाना।

मेदांता ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

बुधवार को मेदांता लखनऊ प्रशासन ने महंत का हेल्थ बुलेटिन जारी किया। अस्पताल के निदेशक प्रो. राकेश कपूर के मुताबिक 84 वर्षीय महंत को सांस लेने में तकलीफ के चलते और पेशाब न होने और इन्फेक्शन की वजह से अयोध्या से लाकर 3 अक्टूबर को आईसीयू में भर्ती कराया गया था। बुलेटिन के मुताबिक भर्ती होने के बाद से महंत की स्थिति में सुधार है, उनका ऑक्सीजन सपोर्ट भी कम हुआ है व पेशाब के इन्फेक्शन में भी कमी आई है। फिलहाल वह स्थिर है और उनकी हालत संतोषजनक है। ICU में उनका उपचार क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट व यूरोलॉजी की चिकित्सा विशेषज्ञों की निगरानी में किया जा रहा है।

बुधवार को उमा भारती पहुंची मेदांता -

बुधवार को महंत को देखने उमा भारती मेदांता अस्पताल पहुंची। उन्होंने महंत से मिलकर व डाक्टरों से बातचीत कर उनका हाल जाना। साथ ही महंत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इससे पूर्व सोमवार को सीएम योगी व मंगलवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी महंत को देखने अस्पताल पहुंचे थे।

खबरें और भी हैं...