पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लखनऊ यूनिवर्सिटी से बड़ी खबर:LU ने इन कोर्स में 30 जून तक बढ़ाई दाखिले की अंतिम तारीख, इस लिंक पर क्लिक कर करें आवेदन

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना संक्रमण के चलते लखनऊ यूनिवर्सिटी में बढ़ी आवेदन की तारीखें। अब तक स्नातक में 16 हजार व परास्नातक में 10 हजार से ज्यादा आए आवेदन। - Dainik Bhaskar
कोरोना संक्रमण के चलते लखनऊ यूनिवर्सिटी में बढ़ी आवेदन की तारीखें। अब तक स्नातक में 16 हजार व परास्नातक में 10 हजार से ज्यादा आए आवेदन।

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने यूजी, पीजी समेत कई पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून तक बढ़ा दी है। अब एडमिशन के लिए 30 जून तक का समय दिया गया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि कोरोना संक्रमण के चलते अभी तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं संपन्न नहीं हुई हैं। इंटरमीडिएट की परीक्षा के नतीजे आने के बाद ही दाखिले पूरे होंगे। इसको देखते हुए आवेदन की प्रक्रिया को बढ़ाने का फैसला लिया गया है। अभ्यर्थी www.lkouniv.ac.in पर लॉग इन कर एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इन कोर्स में आवेदन के लिए डेट हुए एक्सटेंड
स्नातक पाठ्यक्रमों (UG) एवं बीएलएड (B.El.Ed.) पाठ्यक्रम में आवेदन की अंतिम तिथि को 31 मई से बढ़ाकर 30 जून कर दिया गया है। परास्नातक पाठ्यक्रमों के आवेदन की अंतिम तिथि को 31 मई से बढ़ाकर 30 जून कर दिया है।स्नातक प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों (बीबीए बीसीए) एवं परास्नातक प्रबन्धन पाठ्यक्रमों ( एमबीए, एमटीटीएम) के आवेदन की अंतिम तिथि को भी बढ़ाकर 30 जून किया गया है। बीपीएड ( B.P.Ed), एमपीएड (M.P.Ed.) एवं एमएड (M. Ed.) पाठ्यक्रमों में भी 30 जून तक आवेदन किया जा सकता है।

स्नातक में 16 हजार व परास्नातक में 10 हजार से ज्यादा आए आवेदन
कोरोना के बावजूद भी इस सत्र में दाखिले के लिए आवेदनों की संख्या में उछाल देखने को मिला है। अभी तक स्नातक पाठ्यक्रमों में लगभग 16 हजार से ज्यादा और परास्नातक पाठ्यक्रम में 10 हजार से अधिक आवेदन आए हैं। अब आवेदन की लास्ट डेट बढ़ाने के बाद इसमें और इजाफा देखने को मिलेगा।

खबरें और भी हैं...