• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lucknow University Semester Exam Postponed Due To Covid Outbreak In Campus In Just 2 Days, More Than 4 Dozen Students Of The University Were Found Infected, The Proposed Offline Examination Program Canceled From January 15

LU-कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण रद्द हुई परीक्षा:2 दिन में विश्वविद्यालय के 4 दर्जन से ज्यादा स्टूडेंट मिले संक्रमित, 15 जनवरी से प्रस्तावित ऑफलाइन परीक्षा कार्यक्रम निरस्त

लखनऊ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
LU में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण रद्द हुई परीक्षा - Dainik Bhaskar
LU में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण रद्द हुई परीक्षा

LU यानी लखनऊ विश्वविद्यालय में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन शेड्यूल को बिगाड़ दिया। 15 जनवरी से प्रस्तावित विश्वविद्यालय की ऑफलाइन परीक्षा को बढ़ते मामलों के बीच निरस्त करने का आदेश गुरुवार देर शाम जारी कर दिया गया।विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने इस बाबत आदेश जारी कर 15 जनवरी से 31 जनवरी तक की परीक्षाएं रीशेड्यूल करने की जानकारी दी। एग्जामिनेशन का नया शेड्यूल जल्द ही यूनिवर्सिटी के ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

2 दिनों में 4 दर्जन से ज्यादा स्टूडेंट्स की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, हॉस्टल खाली करने के जारी हुआ आदेश

परीक्षा नियंत्रक ने जारी किया आदेश
परीक्षा नियंत्रक ने जारी किया आदेश

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव के मुताबिक फिलहाल इन परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण की परिस्थितियों को देखते हुए आगे का फैसला लिया जाएगा। लखनऊ विश्वविद्यालय में बीते 2 दिनों से बड़ी संख्या में छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की शिकायतें सामने आई हैं।

कोरोना ने LU के कई हॉस्टल में किया था अटैक -

LU में 2 दिनों के भीतर करीब 4 दर्जन से ज्यादा कोरोना के नए मामले रिपोर्ट हुए थे। 35 से ज्यादा मामले सिर्फ हबीबुल्लाह महमूदाबाद और एलबीएस छात्रावास से आ चुके हैं। संक्रमित स्टूडेंट्स की तरफ से बीते दिनों सेमेस्टर परीक्षा भी दी गई थी। ऐसे में बड़ी संख्या में संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है।

छात्र संगठन पहले से ही ऑफ लाइन परीक्षाएं रद्द करने की लगा रहे थे गुहार

विश्वविद्यालय के तमाम सारे स्टूडेंट्स ऑफ लाइन माध्यम से आयोजित की जा रही इन सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द किए जाने की मांग कर रहे थे। एनएसयूआई से लेकर समाजवादी छात्र सभा की ओर से इस मुद्दे पर विश्वविद्यालय प्रशासन को कई बार ज्ञापन भी दिया गया था। इस बीच 10 जनवरी को छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में जोरदार प्रदर्शन भी किया। इसके बावजूद पहले यूनीवर्सिटी प्रशासन ने इसको लेकर अनदेखी की, पर जब हॉस्टल में कोरोना केस पाएं जाने की पुष्टि हुई तब देर शाम परीक्षाएं रद्द करने की जानकारी दी गई।

इससे पहले इंजीनियरिंग कॉलेज में भी कोरोना के कारण रद्द हुई थी परीक्षा

इससे पूर्व बीते सप्ताह IET यानी इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी में भी ताबड़तोड़ संक्रमित मिलने के कारण वहां भी इंजीनियरिंग की सेमेस्टर परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी। यहां भी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण पाएं जाने से स्टूडेंट्स को हॉस्टल खाली करने के आदेश भी जारी हुआ था। बता दे कि बीते दो दिनों से लगातार लखनऊ में 2 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले लखनऊ में दर्ज हो रहे है।

खबरें और भी हैं...