लखनऊ में किशोरी की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा:हत्यारों ने चाकू से 19 वार किए, रीढ़ में फंसा मिला चाकू का टुकड़ा, यूरिन की थैली भी फटी मिली, तड़प-तड़पकर हुई मौत

लखनऊ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
12 जून की शाम लड़की घर से निकली थी, सरोजनी नगर में मिला था शव। - Dainik Bhaskar
12 जून की शाम लड़की घर से निकली थी, सरोजनी नगर में मिला था शव।
  • पेट के दो घाव करीब 6 इंच गहरे, रेप की पुष्टि के लिए स्लाइड लैब भेजी गई

लखनऊ के सरोजनी नगर में 16 साल की लड़की की बेरहमी से की गई हत्या के मामले में रोंगटे खड़े करने वाला खुलासा हुआ है। सोमवार को तीन डॉक्टरों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया तो उनके भी रोंगटे खड़े हो गए। लड़की के शरीर पर चाकू के 19 घाव मिले। पेट और पीठ में करीब छह इंच लंबे चाकू से इतनी बेरहमी से वार किए थे कि यूरिन की थैली फट गई थी। चाकू का एक टुकड़ा रीढ़ की हड्‌डी में फंसा मिला।

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि चाकू से पूरे शरीर को गोदने के बाद आरोपी काफी देर तक उसे तड़पता देखते रहे होंगे। घायल लड़की तड़पती रही और अधिक खून बहने की वजह से मौत हो गई। पुलिस ने सरोजनीनगर के ही रहने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

हाथ-पांव बांधकर चाकू मारे गए
पोस्टमार्टम में लड़की के गले पर रस्सी से कसाव के निशान मिले, लेकिन मौत की वजह अधिक खून बहना सामने आया है। गर्दन, पेट, पीठ और हाथ पर कुल 19 घाव मिले, जो बेहद शॉर्प चाकू से किए गए थे। पीठ और पेट के दो घाव करीब छह इंच गहरे हैं। हत्यारे इतने गुस्से में थे कि पीठ पर इतना जोर से वार किया कि चाकू टूट गया था। डॉक्टरों को रीढ की हड्‌डी में फंसा चाकू का टुकड़ा निकालने में दो घंटे लगे। जिस तरह के घाव हैं, उससे डॉक्टर आशंका जता रहे हैं लड़की को या तो हाथ-पांव बांधकर चाकू मारे गए या कई लोगों ने उसे पकड़कर रखा था।

शाम को ही हत्या करके फरार हो गए थे आरोपी
पोस्टमार्टम में करीब 48 घंटे पहले मौत होना सामने आया था। डॉक्टरों का कहना है कि 12 जून की शाम पांच से सात बजे के बीच वारदात को अंजाम दिया गया होगा। हालांकि, पुलिस ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि लड़की कितने बजे घर से निकली थी।

6 लड़कों को थाने लाकर पुलिस ने की पूछताछ
दरअसल, मामले में पुलिस त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग को वजह मानकर छानबीन कर रही है। शक के दायरे में आए 6 लड़कों को थाने लाकर पुलिस ने पूछताछ करने में जुटी है। मृतका के रेप की पुष्टि के लिए स्लाइड विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजी गई है। शरीर पर मिले बालों के डीएनए सैंपल लिए गए हैं।

प्रेमी ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर की थी हत्या
किशोरी की हत्या उसके ही प्रेमी ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर की थी। सोमवार को पुलिस खुलासा करते हुए वारदात की वजह और जो तरीका बताया वह दिल दहला देने वाला है। जिस प्रेमी के मोहब्बत पर ऐतबार करके लड़की घरवालों से छिपकर उससे मिलने जंगल मे चली गई। उसने खुद उसे हवस का शिकार बनाने के बाद अपने दो और दोस्तो को खुश करने के लिए कहने लगा। लड़की ने इसका विरोध किया तो तीनों ने उसपर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए। खुद आरोपियों ने पुलिस को बताया कि लड़की चाकू के हर वार पर जिंदगी की भीख मांगते हुए गिड़गिड़ाती रही और नशे में धुत तीनों उसे दौड़ा दौड़ाकर गोदते रहे। पुलिस ने सरोजनीनगर के ही रहने वाले
आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

कस्में देकर जंगल में बुलाया था
आरोपियों ने बताया कि मृतक किशोरी का करीब दो महीने से कैफ के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। शनिवार को जब प्रेमी को पता चला कि किशोरी घर मेंं अकेली है तो उसने तमाम कसमें देकर उसे गहरु जंगल में मिलने के लिए बुलाया। प्यार पर भरोसा करके वह मिलने पहुंची तो प्रेमी पहले से ही दो दोस्तों के साथ किशोरी के सौदा कर चुका था। इससे अनजान किशोरी प्रेमी की हर बात मानती गई और उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए।

लड़की की एक ना पर हमलावर हो गए तीनों वहसी
पुलिस के मुताबिक, शारिरिक सम्बंध बनाने के बाद प्रेमी ने दो दोस्तों को भी बुला लिया। उसने दोनों को गहरा दोस्त बताकर उनके साथ भी शारीरिक सम्बन्ध बनाने का दबाव बनाया। लेकिन किशोरी ने इनकार कर दिया। उसकी न सुनते ही प्रेमी के दोस्त ने चाकू निकाला तो किशोरी जान बचाने के लिए शहर की ओर भागना चाही। लेकिन प्रेमी के दोस्त ने उसका पीछा किया और करीब 100 मीटर आगे उसे पकड़कर पहला चाकू पीठ में घोपा। इसके बाद तीनों आरोपी बारी-बारी से उसके बदन में चाकू घोंपते गए।

खबरें और भी हैं...