लखनऊ की ज्वैलरी शॉप में दिनदहाड़े 15 लाख की लूट:बुर्के में आया था लुटेरा, झुमके और अंगूठी देखने के बहाने तान दिया तमंचा, टेप से बांधे नौकर के हाथ; 30 मिनट में कर दिया कंगाल

लखनऊ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मामले की जांच करती पुलिस। नौकर की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। (इनसेट में CCTV में कैद बुर्का पहने लुटेरा) - Dainik Bhaskar
मामले की जांच करती पुलिस। नौकर की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। (इनसेट में CCTV में कैद बुर्का पहने लुटेरा)

लखनऊ में शनिवार सुबह बेखौफ लूटेरे ने दिनदहाड़े गोल्ड हाउस नाम की ज्वैलरी शॉप से 15 लाख की लूट को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि बुर्का पहनकर घुसे लुटेरे ने पहले झुमके और अंगूठी दिखाने की बात की। इसी बीच नौकर की कनपटी पर तमंचा सटा दिया। प्लास्टिक के टेप से हाथ बांध कर करीब 30 मिनट में 15 लाख के सोने के जेवर लूटकर भाग निकला।

नौकर की सूचना पर दुकानदार और पुलिस मौके पर पहुंची। इलाके में लगे CCTV कैमरों में बदमाश की फुटेज रिकॉर्ड हो गई। पुलिस आरोपी की तलाश में लगी है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पूरी घटना में नौकर की भूमिका संदिग्ध दिख रही है।

नौकर बोला- बुर्के में आदमी था या औरत... पता नहीं, लंबाई 6 फिट
मामला गोमतीनगर विस्तार क्षेत्र के गीतापुरी चौराहे का है। यहां पर राम आसरे का पुरवा निवासी आर्यन उर्फ अंशू सोनी की गोल्ड हाउस के नाम से ज्वैलरी शॉप है। दुकान के मालिक वेद प्रकाश ने बताया कि उनका बेटा आर्यन दुकान चलाता है। शनिवार सुबह वह घर पर थें। नौकर प्रदीप रावत ने रोजाना की तरह दुकान खोली। दोपहर 12 बजे नौकर ने फोनकर दुकान में लूट की सूचना दी। सूचना मिलते ही दुकान पर पहुंचे। पूछताछ में नौकर प्रदीप ने बताया कि करीब 11:30 बजे काले रंग का बुर्का पहने लुटेरा दुकान में आया था। बुर्के की वजह से समझ नहीं आया कि आदमी है या औरत। मगर उसकी लंबाई 6 फिट की थी। नौकर प्रदीप के मुताबिक उसने झुमके दिखाने को कहा। उसके बाद अंगूठी मांगी। इसी बीच उसने तमंचा कनपटी पर तान दिया। इसके बाद प्लास्टिक के टेप से हाथ बांध दिए। दुकान से 10 हार, अंगूठी समेत करीब 15 लाख के सोने के जेवर लूट कर भाग निकला।

दुकान के मालिक वेद प्रकाश ने पुलिस को बताया कि सुबह दुकान नौकर प्रदीप रावत ने खोली थी। उसके बाद लुटेरा दुकान में आया।
दुकान के मालिक वेद प्रकाश ने पुलिस को बताया कि सुबह दुकान नौकर प्रदीप रावत ने खोली थी। उसके बाद लुटेरा दुकान में आया।

CCTV की मदद से आरोपियों को तलाश
दुकानदार ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी और थाना प्रभारी राजेश द्विवेदी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पड़ताल शुरू की। दुकान के पड़ोस में स्थित आई वेल आप्टिकल्स शॉप और गली में लगे सीसीटीवी से बदमाश की फुटेज बरामद कर ली। एडीसीपी ने बताया कि क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की कई टीमें बदमाश की तलाश में दबिश दे रही हैं।

कारोबारी ने 15 लाख का नुकसान बताया है।
कारोबारी ने 15 लाख का नुकसान बताया है।
खबरें और भी हैं...