पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंडस्ट्रियल एरिया की सड़क का होगा नामकरण:श्याम बिहारी मिश्रा मार्ग के नाम जाना जाएगा लखनऊ का तालकटोरा इंडस्ट्रियल एरिया, मेयर ने किया ऐलान

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कई व्यापारी नेताओं ने मेयर से मांग की थी कि तालकटोरा रोड को श्याम बिहारी मिश्र मार्ग घोषित किया जाए और उनके नाम पर एक चौराहा भी रखा जाए। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
कई व्यापारी नेताओं ने मेयर से मांग की थी कि तालकटोरा रोड को श्याम बिहारी मिश्र मार्ग घोषित किया जाए और उनके नाम पर एक चौराहा भी रखा जाए। (फाइल फोटो)

लखनऊ के तालकटोरा इंडस्ट्रियल एरिया की सड़क का नाम प्रदेश के सबसे बड़े व्यापारी नेता श्याम बिहारी मिश्रा के नाम पर किया जाएगा। इसके अलावा इस एरिया में उनके नाम पर एक चौक भी बनेगा। लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने इसकी घोषणा की है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दिनों पं. श्याम बिहारी मिश्रा की मौत हो गई थी। वह प्रदेश के सबसे बड़े व्यापारी नेता होने के साथ बीजेपी से लंबे समय तक जुड़े हुए थे। व्यापारियों के मुद्दों पर अपनी बात मजबूती से रखने के लिए पंडित श्याम बिहारी मिश्रा को जाना जाता था।

कई व्यापारियों ने की थी मांग
कई व्यापारी नेताओं ने मेयर से मांग की थी कि तालकटोरा रोड को श्याम बिहारी मिश्र मार्ग घोषित किया जाए और उनके नाम पर एक चौराहा भी रखा जाए। मेयर सयुंक्ता भाटिया ने कहा कि पंडित श्याम बिहारी मिश्रा का व्यापारियों की दशा सुधारने में अहम योगदान रहा है। व्यापारियों के उत्पीड़न की खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए वह जाने जाते है। नगर निगम की कार्यकारिणी में विधिवत इसको पास करा कर जल्द ही इसको शुरू किया जाएगा। श्याम बिहारी मिश्रा मंडी सांसद और विधायक भी रहे है। बताया जाता है कि सरकार में रहते हुए भी अगर व्यापारियों को कोई मुद्दा होता था तो वह अपनी पार्टी के खिलाफ भी चले जाते थे। प्रदेश में व्यापारी राजनीति की शुरूआत करने वाले वही है।

खबरें और भी हैं...