पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UP के मथुरा में बड़ा हादसा:यमुना एक्सप्रेस-वे पर डिवाइडर तोड़कर कार पर पलटा टैंकर; 7 की मौत, जिसमें से 4 एक ही परिवार के

लखनऊ5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसे में इनोवा कार पूरी तरह चकनाचूर हो गई। बचाव दल और पुलिसकर्मियों को शव निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के पास यमुना एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार रात करीब 12.30 बजे एक डीजल टैंकर अनियंत्रित होकर एक इनोवा कार पर पलट गया। इससे कार में सवार 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा इतना भयानक था कि कार पूरी तरह चकनाचूर हो गई। इस हादसे में हरियाणा के एक मिल मालिक का परिवार ही खत्म हो गया।

यह परिवार जींद जिले के सफीदों से ताल्लुक रखता था और बांकेबिहारी के दर्शन करने वृंदावन धाम गया था। वापसी में हादसे का शिकार हो गया। हादसे में मिल मालिक के साले के दो बच्चे और ड्राइवर की भी मौत हुई है।

हादसे के बाद राहत बचाव कार्य में जुटे लोग।
हादसे के बाद राहत बचाव कार्य में जुटे लोग।

बेकाबू होकर टैंकर गलत साइड में गया

यह हादसा मथुरा-अलीगढ़ बॉर्डर पर स्थित थाना नौहझील क्षेत्र में माइल स्टोन 68 के पास हुआ। तेज रफ्तार टैंकर (नंबर HR 69-3433) नोएडा की तरफ से आ रहा था, जो अनियंत्रित होकर आगरा से नोएडा की तरफ जाने वाली सड़क पर आ गया और HR 33 D 0961 नंबर की कार पर पलट गया।

दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद DM नवनीत चहल और SSP गौरव ग्रोवर भी मौके पर पहुंच गए। पुलिसकर्मियों ने एक्सप्रेस वे कर्मचारियों के साथ मिलकर सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। हादसे में पलटे टैंकर से काफी देर तक डीजल सड़क पर फैलता रहा। लेकिन गनीमत रही कि उससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। क्योंकि रिफाइनरी की टीम और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाल लिया था। हादसे के बाद टैंकर चालक फरार हो गया, जिसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

मरने वालों में पति-पत्नी और उनके दो बच्चे भी
दरअसल, हरियाणा के जींद में सफीदों गांव के रहने वाले सत्यनारायण का बेटा मनोज (45 साल) मंगलवार को अपनी पत्नी बबिता (40 साल) और बेटे अभय (18 साल) और हेमंत (16) के साथ अपनी आगरा स्थित ससुराल पहुंचा था। जहां कुछ समय रुकने के बाद वह साले के बच्चों कल्लू (10 साल) और हिमाद्री (14 साल) के साथ वृंदावन आ गए। यहां सभी ने बांके बिहारीजी के दर्शन किए और फिर कुछ देर यहां घूमने के बाद जींद के लिए रवाना हो गए।

मनोज जैसे ही थाना नौहझील क्षेत्र स्थित यमुना एक्सप्रेस वे के माइल स्टोन 68 पर पहुंचे कि तभी तेज रफ्तार टैंकर अनियंत्रित हो कर डिवाइडर तोड़ता हुआ इनोवा कार पर पलट गया। इस हादसे में ड्राइवर राकेश के साथ अन्य सभी कार सवारों की मौत हो गई। हादसे की जानाकरी मिलते ही मनोज के परिजन मथुरा में पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए हैं। परिजनों ने बताया कि मनोज की सुसराल आगरा में थी। उनकी पुत्र बधू बबिता के चाचा आगरा में अपर सिटी मजिस्ट्रेट वीरेंद्र मित्तल हैं। मनोज की अरुणोदय फीड मिल नाम से पोल्ट्री फीड की फैक्ट्री है।

मथुरा में पोस्टमार्टम हाउस में जुटे परिजन।
मथुरा में पोस्टमार्टम हाउस में जुटे परिजन।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

और पढ़ें