पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेयर और पार्षदों ने CHC गोद लिया:मेयर संयुक्ता भाटिया ने CHC रेडक्रॉस को लिया गोद, लखनऊ के पार्षदों से भी की अपील

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ मेयर ने कैसरबाग स्थित बाल महिला चिकित्सालय/ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेडक्रॉस को गोद लिया। - Dainik Bhaskar
लखनऊ मेयर ने कैसरबाग स्थित बाल महिला चिकित्सालय/ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेडक्रॉस को गोद लिया।

विधायक और सांसद के बाद लखनऊ में अब मेयर और पार्षद भी सीएचसी गोद लें रहे हैं। मेयर संयुक्ता भाटिया ने शुक्रवार को इसकी शुरूआत की है। उन्होंने कैसरबाग बाल महिला चिकित्सालय/ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेडक्रॉस की स्थितियों को सुधारने का जिम्मा उठाया है। मेयर ने अस्पताल का दौरा करने के बाद यह फैसला लिया।

निरीक्षण के दौरान उनको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के कमरों में सीलन दिखी। नगर स्वास्थ्य अधिकारी सुनील रावत और अधिशासी अभियंता एसपी तिवारी को निर्देशित किया कि इसके मरम्मत की सूची तैयार की जाए। यहां सफाई कर्मचारियों की संख्या भी कम थी। इसके बाद मेयर ने जोनल अधिकारी को सीएचसी में सफाई कराने के लिए भी निर्देशित किया। महापौर ने कहा कि जो भी आवश्यकता होगी उसे पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के लिए हम सब को तैयार रहना चाहिए।

110 वॉर्ड और 118 पार्षद शहर में
शहर में मौजूदा समय में 110 वॉर्ड है। ऐसे में हर वॉर्ड के लिए एक पार्षद है। इसमें कोरोना और बीमारी से दो लोगों की मौत हो चुकी है। चयनित पार्षद की संख्या मौजूदा समय 108 है। उसके अलावा 10 पार्षद मनोनित हुए हैं। इनको जोड़कर पार्षदों की संख्या 118 है। मेयर ने सभी लोगों ने अपने घर के आस-पास सीएचसी और पीएचसी को गोद लेने की अपील है। इसके साथ बाकी स्वास्थ्य केंद्रों पर भी नियमित सफाई और बाकी जरूरी काम कराने का निर्देश जारी किया है।

पार्षदों ने भी गोद लिया सीएचसी
मेयर के आदेश के बाद पार्षदों ने भी सीएचसी गोद लेना शुरू कर दिया। इसमें करीब दस से ज्यादा पार्षद पहले राउंड में शामिल हो गए है।

  • रामकृष्ण ने ग्वारी पीएचसी
  • विजय गुप्ता ने जच्चा बच्चा हॉस्पिटल न्यू हैदरगंज,
  • सपा पार्षद चरणजीत गांधी ने आर्य नगर पीएचसी
  • निर्दल पार्षद तनवीर हुसैन ने काश्मीरी मोहल्ला पीएचसी
  • पुत्ती लाल ने बालागंज पीएचसी
  • पार्षद मुन्ना मिश्रा ने त्रिवेदी नगर पीएचसी
  • रानी कन्नौजिया ने दौलतगंज सीएचसी
खबरें और भी हैं...