पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lucknow Latest News Updates । Missing Merchant Avinash Kumar Singh's Dead Body Found Hanging From Tree Akhilesh Yadav Questions On Law And Order In Lucknow Uttar Pradesh

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या या आत्महत्या:लखनऊ में लापता व्यापारी का शव पेड़ से लटकता मिला; अखिलेश यादव ने कमिश्नरी सिस्टम पर उठाए सवाल

लखनऊ3 महीने पहले
मृतक व्यापारी अविनाश कुमार सिंह।- फाइल फोटो
  • सरोजनी नगर थाना क्षेत्र का मामला
  • जल्द मामले का खुलासा करने का पुलिस कमिश्नर ने किया दावा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लापता व्यापारी अविनाश कुमार सिंह (38 साल) का शव रविवार को सरोजनीनगर थाना इलाक़े में पेड़ से लटकता मिला है। अविनाश शनिवार को अपनी फैक्ट्री गए थे। लेकिन देर रात तक घर नहीं पहुंचने पर पत्नी ने PGI थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जांच की है। कमिश्नर डीके ठाकुर ने मातहतों को जल्द इस घटना के खुलासे के लिए निर्देशित किया है।

पत्नी ने शनिवार को दी थी तहरीर

मृतक व्यापारी की पत्नी निधि कटियार ने PGI कोतवाली में तहरीर दिया था। जिसमें लिखा है कि वह रायबरेली रोड स्थित वृंदावन योजना के सेक्टर 20/A में मकान नंबर 312 में रहती हैं। उनके पति अविनाश कुमार सिंह व्यापारी हैं, जो कि हर रात 8 बजे तक हर हाल में घर आ जाते हैं। लेकिन शनिवार की रात वे नहीं आए। उनका दोनों मोबाइल बंद आ रहा था। उनकी फैक्ट्री सरोजनी नगर के इंडस्ट्री एरिया में है। निधि ने इसकी सूचना यूपी 112 के नंबर पर भी दी थी।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि लापता व्यापारी का शव आज सरोजनी नगर क्षेत्र में दरोगाखेडा में नहर के किनारे पेड़ से लटका मिला। पास ही मिरानपुर पिनवट गांव के पास कार बरामद हुई। इस मामले में जांच की जा रही है। पुलिस की टीमें पूरे मामले के खुलासे के लिए लगाई गई हैं। प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि व्यापारी ने सुसाइड किया है। मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की तफ्तीश कर रही है। वहीं परिवार को हत्या की आशंका है।

अखिलेश यादव ने उठाए कानून व्यवस्था पर सवाल

इस प्रकरण में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया के जरिए उत्तर प्रदेश व राजधानी लखनऊ की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने लिखा कि कल से एक व्यापारी के लापता होने की खबर ने कारोबारियों को भयभीत कर दिया है। भाजपा सरकार सच्ची मांगों पर किसानों को भी उत्पीड़ित कर रही है और सच बोलने पर पत्रकारों को भी। उप्र में पुलिस कमिश्नर की नयी प्रणाली कानून-व्यवस्था के मामले में पूरी तरह फेल है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें