5 अगस्त को UP आएंगे प्रधानमंत्री:9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे मोदी; CM योगी ने बताया कि आखिर क्यों 5 अगस्त को ही ये कार्यक्रम कराया जा रहा

लखनऊ3 महीने पहले
पीएम मोदी पांच अगस्त को यूपी का दौरा करेंगे और वह इस दिन 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूपी दौरे की डेट तय हो गई है। 5 अगस्त को वह सिद्धार्थनगर में 9 मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण के कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद इसका ऐलान किया। उन्होंने ये भी बताया कि आखिर 5 अगस्त को ही ये कार्यक्रम क्यों कराया जा रहा है?

योगी ने मिर्जापुर में विंध्यवासिनी कॉरिडोर के शुभारंभ समारोह के दौरान इसका राज बताया। उन्होंने कहा, 5 अगस्त को प्रदेश में भव्य कार्यक्रम होगा। 5 अगस्त इसलिए क्योंकि हमारे देश के लिए इस डेट के कई मायने है। 5 अगस्त को ही हमारे जांबाज जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसी दिन जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया। इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भव्य मंदिर का शिलान्यास किया था। 5 अगस्त की तिथि भारतीय इतिहास में आजादी के बाद से सबसे अहम है।

बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा को बढ़ावा देने के लिए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया था। उन्होंने तीन वर्ष के भीतर OPD के साथ MBBS की पढ़ाई शुरू कराने की घोषणा भी की थी।

जानकारी के मुताबिक, यह सभी मेडिकल कॉलेज संचालन के लिए तैयार हैं और पीएम मोदी द्वारा इसके उद्धाटन के बाद लोगों के लिए इसे खोल दिया जाएगा। इन मेडिकल कॉलेज की सुविधा उच्च कोटि की है। इसलिए आने वाले समय में प्रदेश के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को काफी बढ़ावा मिलने वाला है।

UP में मेडिकल कॉलेज की संख्या हो जाएगी 31

9 मेडिकल कॉलेज के शुरू होने के साथ ही योगी सरकार भी एक नया इतिहास बना लेगी। एक साथ प्रदेश में 9 मेडिकल कॉलेज शुरू होने का। योगी सरकार ने सिर्फ साढ़े चार साल के कामकाज के दौरान यह कमाल कर दिखाया है। 2017 के बाद 4 वर्षों के भीतर सभी 9 मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हुए है। मौजूदा समय में प्रदेश में 22 मेडिकल कॉलेज स्थापित हैं। एक साथ 9 मेडिकल कॉलेज मिलने से प्रदेश में मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़कर 31 हो गई है।

खबरें और भी हैं...