लखनऊ...विधान सभा के सामने ठेकेदार ने किया आत्मदाह का प्रयास:​​​​​​​मोहनलालगंज थाना पुलिस ने अवैध खनन में पकड़े थे डंफर , पुलिस पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आत्महत्या का प्रयास कर रहे ठेकेदार को पकड़ी पुलिस। - Dainik Bhaskar
आत्महत्या का प्रयास कर रहे ठेकेदार को पकड़ी पुलिस।

लखनऊ विधान सभा के सामने मंगलवार दोपहर ठेकेदार ने साथी के साथ पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों में दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इन लोगों ने मोहनलालगंज पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। इनका कहना है कि मोहनलाल गंज पुलिस ने चार दिसंबर को तीन डंपर और एक पोखलैंड गाड़ी सीज कर दी। उसके बाद से प्रताड़ित कर रही है। हजरतगंज इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ल ने बताया कि मंगलवार दोपहर खनन ठेकेदार शिव मिलन सिंह ने साथी हरिराम के साथ पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। दोनों को सिविल अस्पताल ले जाकर मेडिकल कराया गया। दोनों सुरक्षित है।
मोहनलालगंज में खनन करते पकड़े गए थे ठेकेदार के वाहन

प्रयागराज गणेशीपुर हड़िया निवासी शिवमिलन सिंह मंगलवार दोपहर राजस्थान जोधपुर निवासी साथी हरिनाम के साथ विधान सभा के सामने पहुंच कर अपने ऊपर पेट्रोल डाल दिया। इसको देख विधानभवन के बाहर आत्मदाह सेल के पुलिस कर्मियों ने पकड़ लिया। इसी दौरान हजरतगंज इंस्पेक्टर श्याबाबू शुक्ला भी पहुंच गए। दोनों को सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने दोनों को कोई नुकसान न होने की बात कही। इनका आरोप है कि पुलिस ने गलत तरीके से उनके तीन डंपर और एक पोखलैंड सीज कर दी है। साथ ही रुपयों की मांग कर रही थी। मांग पूरी न होने पर गलत कार्रवाई की। इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि मोहनलालगंज पुलिस से घटना के विषय में जानकारी ली गई है। उन्होंने आरोपों को निराधार बताया। अधिकारियों के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ मोहनलाल गंज इंस्पेक्टर महेश दुबे ने बताया कि चार दिसंबर को मिट्टी ठेकेदार शिव मिलन सिंह सिसेंडी के कोडरा रायपुर में खनन करा रहे थे। तभी वाहन पकड़कर सीज किए गए थे। साथ ही खनन विभाग को रिपोर्ट भी भेज दी गई थी।

खबरें और भी हैं...