• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Mountain Of Garbage Growing In Lucknow Shivri Plant: Garbage Increased By 3.40 Lakh Metric Tonnes In Two Years; Municipal Commissioner Arrived For Inspection, Said Action Will Be Taken Against Eco Green If It Is Not Disposed Off 

लखनऊ के शिवरी प्लांट में कूड़े का पहाड़:दो साल में 3.40 लाख मीट्रिक टन बढ़ गया कूड़ा; इंस्पेक्शन करने पहुंचे नगर आयुक्त, बोले- निस्तारण न होने पर ईको ग्रीन के खिलाफ होगी कार्रवाई

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जून 2022 तक यहां का कूड़ा पूरी तरह से नहीं हटा तो संस्था ईको ग्रीन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। - Dainik Bhaskar
जून 2022 तक यहां का कूड़ा पूरी तरह से नहीं हटा तो संस्था ईको ग्रीन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ के शिवरी प्लांट में कूड़े का पहाड़ बढ़ता जा रहा है। दो साल में यहां बढ़कर करीब 3.40 लाख मीट्रिक टन कूड़ा एकत्र हो गया है। नगर निगम अधिकारियों ने मंगलवार को यहां का दौरा किया तो पता चला कि मौके पर सभी मशीन नहीं चल रही है। नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि प्लांट को 3 शिफ्ट में चलाने का निर्देश दिया गया था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

इसकी वजह से यहां कूड़े का पहाड़ बढ़ता ही जा रहा है। नगर निगम ने बताया कि जून 2022 तक यहां का कूड़ा पूरी तरह से नहीं हटा तो संस्था ईको ग्रीन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नगर आयुक्त ने यह भी बताया कि नगर निगम अधिकारियों द्वारा प्लांट का इंस्पेक्शन किया गया। प्लांट पर सभी मशीनें चालू अवस्था में नहीं मिली। कूड़े की प्रोसेसिंग, एग्जीक्यूशन का काम संतोष जनक नहीं पाया। उन्होंने बताया कि प्लांट को अगर 3 शिफ्ट में चलाया गया होता तो यह नौबत नहीं आती और पूरा कूड़ा साफ हो जाता। बताया कि संस्था इको ग्रीन एनर्जी प्रा.लि. पर 2.2 करोड़ का अर्थदंड अधिरोपित किया गया है।

गुड बेकरी पर 50 हजार रुपए का जुर्माना

  • निशातगंज चौराहे पर जाम लगाने वाले दुकानदारों के खिलाफ नगर निगम ने कार्रवाई शुरू की दी है। नगर निगम की टीम ने गुड बेकरी पर 50 हजार रुपए का जुर्माना किया है। यहां गाड़ी खड़ी रहती है। यहां तक की पास में पुलिस चौकी होने के बाद उन गाड़ियों को खड़े होने से कोई नहीं रोकता है।
  • नगर निगम जोन चार के जोनल अधिकारी सुजित श्रीवास्तव ने बताया कि गुड बेकरी के मालिक को दुकान के सामने अवैध पार्किंग कर अतिक्रमण करने की नोटिस जारी की गई है। तीन दिन का समय दिया गया है। इस दौरान यहां के सभी अवैध कब्जों को हटाने को कहा गया है।
खबरें और भी हैं...