पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गंदगी पर 12 लाख रुपए का जुर्माना:नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने नवीन गल्ला मंडी के ठेकेदार पर किया जुर्माना, अलीगंज थाने में मुकदमा तहरीर दी

लखनऊ4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर रोड नवीन गल्ला मंडी की ओर से फैलाया जा रहा कूड़ा - Dainik Bhaskar
सीतापुर रोड नवीन गल्ला मंडी की ओर से फैलाया जा रहा कूड़ा

सीतापुर रोड स्थित नवीन गल्ला मंडी में गंदगी मिलने पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी की ओर से यह जुर्माना लगाया गया है। बुधवार को निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने कृषि उत्पादन मंडी समिति के ठेकेदार पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। नगर निगम ने इसके अलावा संबंधित ठेकेदार और उसके फर्म के खिलाफ अलीगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर भी दे दी है।

अजय कुमार द्विवेदी सीतापुर रोड पर निरीक्षण के लिए पहुंच थें, इसी दौरान वह नवीन गल्ला मंडी भी पहुंच गए। मौके पर हर जगह गंदगी दिखी। कई जगह सब्जियां फेकी गई थी। यहां तक की कई जगह काफी मात्रा में कूड़ा एकत्र मिला। कूड़ा जगह-जगह फेंका जा रहा था।

पर्यावरण की क्षति के नाम पर जुर्माना

नगर निगम ने यह जुर्माना पर्यावरण की क्षति के नाम पर लगाया है। इसमें दो साल के हिसाब से पर्यावरण की क्षति को देखते हुए 12 लाख रुपए का जुर्माना तय किया गया है। मामले में कृषि उत्पादन मंडी समिति को भी जिम्मेदार माना गया है। बताया जा रहा है कि ठेकेदार रोजाना 8 से 10 टन कचरा नगर निगम की अनुमति के बिना घैला व आसपास के क्षेत्रों में डंप कर रहा था। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने नगर आयुक्त ने बताया कि ठेकेदार कूड़ा बिना अनुमित के वहां डाल जाता है। इसके आद नगर आयुक्त मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया। आदेश मिलने के बाद सफाई एवं खाद्य निरीक्षक सत्येंद्र कुमार ने अलीगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है।

खबरें और भी हैं...