PGI आने वाले मरीजों-तीमारदारों के लिए राहत:औरंगाबाद जागीर में 150 रुपए के किराए पर कमरे देगा लखनऊ नगर निगम, डूडा ने बनवाए हैं 40 कमरे

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेयर ने इस सुविधा का उद्घाटन किया। - Dainik Bhaskar
मेयर ने इस सुविधा का उद्घाटन किया।

बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के पीजीआई आने वाले मरीज और उनके तीमारदारों के लिए राहत भरी खबर है। अब उनको यहां ठहरने की बेहतर व्यवस्था मात्र 150 प्रति दिन पर उपलब्ध होगी। यह सुविधा पीजीआई प्रशासन या स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नहीं बल्कि नगर निगम देगा। पहले ही दिन दो तीमारदारों को इसका लाभ दिया गया।

औरंगाबाद जागीर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 40 कमरा तैयार किया गया है। मेयर संयुक्ता भाटिया ने इसका उद्घाटन शनिवार को किया। यहां पीजीआई व आसपास के अस्पताल के तीमारदार को 150 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से रहने के लिए कमरा दिया जाएगा।

40 भवन का किया गया निर्माण
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) ने 40 डिमोन्ट्रेटिव भवन का निर्माण किया है। मेयर ने बताया कि इस आवास का निर्माण पीजीआई और उसके आपसास के अस्पताल में इलाज कराने वाले तीमारदारों के लिए कराया गया है। इसमें टॉयलेट, बाथरूम सहित दो बेडरूम बनाया गया है। इसके साथ ही इसमें किचन की भी व्यवस्था है। मेयर ने बताया कि इसमें तीमारदार को बेड, तकिया, चादर, दो कुर्सी, टेबल की भी सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा।
कैंटीन की भी सुविधा
यहां रहने वालों को ठहरने के साथ रहने की सुविधा भी मिलेगी। कोई तीमारदार खाना नहीं बनाना चाहता तो वह कैंटीन में खाना खा सकता है। उसके लिए अलग से शुल्क देने पड़ेंगे। वहीं कमरा लेने के लिए अस्पताल की ओर मरीज की डिटेल भी दिखाना पड़ेगा। कमरा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से अलाट किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...