लखनऊ में बुजुर्ग की हत्या:बेटों से अनबन के कारण पत्नी को लेकर अलग रहते थे, बेटियां बोलीं- छोटे भाई की प्रेमिका ने जमीन हड़पने के लिए कराई पिता की हत्या

लखनऊ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांव के लोगों ने बताया कि महादेव के दो बेटे जगदेव और गया प्रसाद हैं। दो बेटियां स्वेता और बीटाना अपनी ससुराल में रहती हैं। - Dainik Bhaskar
गांव के लोगों ने बताया कि महादेव के दो बेटे जगदेव और गया प्रसाद हैं। दो बेटियां स्वेता और बीटाना अपनी ससुराल में रहती हैं।

लखनऊ के रंजीतखेड़ा गांव में गुरुवार को एक बुजुर्ग की ईंट से हमला करके हत्या कर दी गई। शुक्रवार सुबह में उसका शव खेत मे बने घर के पास से मिला है। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी। उसने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की बेटियों का आरोप है कि छोटे भाई की प्रेमिका ने जमीन हड़पने का लिए हत्या कराई है।

पत्नी ने देखी खून से लथपथ लाश

निगोहा थानाक्षेत्र के रंजीतखेड़ा गांव निवासी महादेव(70) खेत में घर बनाकर पत्नी शांति के साथ रहते थे। उनका बड़ा बेटा लखनऊ में नौकरी करता है। छोटा बेटा गांव के मकान में परिवार के साथ रहता है। दो बेटियों की शादी हो चुकी है। दोनों ससुराल में रहती हैं। गुरुवार रात शांति और महादेव दोनों खाना खाकर सोए थे। शांति के मुताबिक उसने रोज की तरह नीद की दवा खाई थी। इसलिए उन्हें कोई शोर सुनाई नहीं दिया। सुबह लगभग 7 बजे उठी तो देखा कि पति का शव खून से लथपथ घर के बाहर तख्त पर पड़ा था। शांति की चीख सुनकर गांव के लोग पहुंचे। उन्होंने पुलिस को सूचना दी गई।

बेटों से अनबन के चलते गांव के बाहर रहते थे बुजुर्ग दम्पति

गांव के लोगों ने बताया कि महादेव के दो बेटे जगदेव और गया प्रसाद हैं। दो बेटियां स्वेता और बीटाना अपनी ससुराल में रहती हैं। जगदेव लखनऊ में नौकरी करता है, जबकि गया प्रसाद का एक महिला से संबंध है। वह महिला के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा है। इसकी वजह से महादेव की बेटों से अनबन थी।

पिता की हत्या की सूचना मिलने के बाद घर आई बेटियों ने बताया कि गया प्रसाद के प्रेमिका की महादेव के जमीन पर निगाह थी। उन्होंने आरोप लगाया कि उसी ने भू माफिया के साथ मिलकर उनके पिता की हत्या करवाई है।

वहीं इंस्पेक्टर निगोहा जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मृतक की बेटियां एक महिला पर आरोप लगा रही हैं। उससे पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं...