• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Noida, Ghaziabad And Meerut Became The Epicenter Of Corona, 123 Infected Found In Two Days, Fourth Omicron Positive Case Of The State Was Also Found From This

दिल्ली के रास्ते यूपी में कोरोना की एंट्री:यूपी में 24 घंटे में 193 नए केस आए, इसमें से 123 संक्रमित सिर्फ नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ के

लखनऊ6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली के रास्ते यूपी में हो रही कोरोना की एंट्री, 2 दिन में 3 जिलों में मिले 123 केस। - Dainik Bhaskar
दिल्ली के रास्ते यूपी में हो रही कोरोना की एंट्री, 2 दिन में 3 जिलों में मिले 123 केस।

यूपी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े दिल्ली के जरिए राज्य में कोविड एंट्री की गवाही दे रहे हैं। पूर्व में तब्लीगी जमात की तरह इस बार भी दिल्ली से जुड़ा प्रदेश का NCR इलाका कोरोना की तीसरी लहर की पीक के संकेत दे रहा है। अगर नजर डालें तो नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ अकेले इन तीन जिलों के आंकड़े दो दिन में 123 तक पहुंच गए हैं।

गुरुवार को 24 घंटे में प्रदेश में 193 पॉजिटिव केस मिले हैं। सबसे ज्यादा कोरोना के 38 नए केस गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं। वहीं, मेरठ में 27 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीसरे नंबर पर 26 केस के साथ लखनऊ रहा। इससे पहले कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जुलाई में इतने केस आए थे। राज्य में कोरोना के सक्रिय केस बढ़कर 645 हो गए हैं। इससे पहले बुधवार को 118 नए केस मिले थे। लखनऊ के अलावा, महाराजगंज में 19, गाजियाबाद में 17 मामले सामने आए हैं। शुक्रवार का आंकड़ा अभी आना बाकी है।

वहीं, प्रदेश में ओमिक्राॅन वैरिएंट का चौथा केस भी गुरुवार को मेरठ में रिपोर्ट हुआ है। इस बीच गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के लिए लखनऊ में अलग से एक्शन प्लान बनाकर उसके इंप्लीमेंटेशन पर भी काम चल रहा है। इसके अलावा यहां पर टेस्टिंग पर नए सिरे से फोकस करने के निर्देश भी जारी हुए हैं।

मेरठ में मिला यूपी का पांचवां ओमिक्राॅन मरीज

दिसंबर के तीसरे सप्ताह में अफ्रीकी देश मालावी से लौटी महिला की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट गुरुवार सुबह आई। जांच में वह ओमिक्राॅन संक्रमित पाई गई। स्टेट कोविड नोडल अफसर डॉ. विकासेन्दु अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली से आई जांच रिपोर्ट में महिला संक्रमित मिली। उसके संपर्क में आएं मरीजों के भी सैंपल लिए गए हैं।

इसी के साथ प्रदेश में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हो चुकी है। इससे पहले गाजियाबाद में 2, रायबरेली में एक और एक मरीज सिद्धार्थनगर में भी एक मरीज के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। हालांकि, इन सभी की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने का दावा भी स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने किया था।

गुरुवार को राज्य में मिले थे 193 केस

गुरुवार को आई रिपोर्ट में राज्य में कोरोना के सक्रिय केस साढ़े छह सौ के करीब पहुंच गए हैं। 24 घंटे में यहां 193 पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए थे। सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर में मिले थे। यहां एक ही दिन में 38 केस रिपोर्ट हुए हैं। वहीं, मेरठ में 27 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा लखनऊ में 26, महाराजगंज में 19 और गाजियाबाद में 17 मामले सामने आएं थे।

खबरें और भी हैं...