• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Varanasi Lucknow Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown {Curfew} In Uttar Pradesh Lucknow Kanpur Agra Gorakhpur Ghaziabad (COVID 19) Cases News and Updates

यूपी में 21 दिन के लॉकडाउन का दूसरा दिन / लोगों ने खुद ही अनुशासन का पालन किया, मास्क पहने और दूरी बनाई, योगी की बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिंग नजर आई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग के दौरान अधिकारियों को दूर-दूर बैठने की सलाह दी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग के दौरान अधिकारियों को दूर-दूर बैठने की सलाह दी।
डबरा से टीकमगढ़ जाने के लिए पैदल निकले लोग झांसी के इलाइट चौराहे से गुजरते हुए। डबरा से टीकमगढ़ जाने के लिए पैदल निकले लोग झांसी के इलाइट चौराहे से गुजरते हुए।
यूपी के ललितपुर में युवाओं ने सड़क पर लिखा मैसेज। यूपी के ललितपुर में युवाओं ने सड़क पर लिखा मैसेज।
X
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग के दौरान अधिकारियों को दूर-दूर बैठने की सलाह दी।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग के दौरान अधिकारियों को दूर-दूर बैठने की सलाह दी।
डबरा से टीकमगढ़ जाने के लिए पैदल निकले लोग झांसी के इलाइट चौराहे से गुजरते हुए।डबरा से टीकमगढ़ जाने के लिए पैदल निकले लोग झांसी के इलाइट चौराहे से गुजरते हुए।
यूपी के ललितपुर में युवाओं ने सड़क पर लिखा मैसेज।यूपी के ललितपुर में युवाओं ने सड़क पर लिखा मैसेज।

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक में नजर आई सोशल डिस्टेंसिंग
  • पुलिसवालों ने जरूरतमदों को राशन और रोजमर्रा के इस्तेमाल का सामान दिया

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 07:56 PM IST

लखनऊ से आदित्य तिवारी और वाराणसी से अमित मुखर्जी. उत्तर प्रदेश देशभर में 25 मार्च से लागू हुए लॉकडाउन के दूसरे दिन खुद ही अनुशासित नजर आया। दुकानों पर खरीदारी करने पहुंचे लोगों ने खुद ही एक-दूसरे से दूरी बनाए रखी। अगर कोई व्यक्ति नियमों का पालन करता नहीं दिखा तो दुकानदार उसे सामान नहीं दे रहे हैं। बाहर निकलने वाले ज्यातादर लोग मास्क लगाए नजर आए। 

लखनऊ: सीएम की बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग

लखनऊ में गुरुवार सुबह लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राशन, दूध, व दवाएं खरीदीं। रोड पर सन्नाटा रहा। पुलिस सिर्फ उन्हीं लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति दे रही है, जिन्हें कोई इमरजेंसी है। गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीनियर अधिकारियों की बैठक की। इसमें भी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया। योगी खुद अफसरों को दूर-दूर बैठने के लिए निर्देशित करते नजर आए। एक-एक मीटर की दूरी पर अफसरों की कुर्सियां लगाई गई थीं। 

लखनऊ: पुलिस ने मजदूरों को खाना खिलाया
लॉकडाउन के चलते मजदूरों के सामने खाने का संकट है। गुरुवार को लखनऊ के चिनहट में कुछ मजदूरों के परिवार भूखे थे। चिनहट पुलिस इंस्पेक्टर क्षितिज कुमार त्रिपाठी, बीबीडी चौकी इंचार्ज प्रियम मिश्रा ने दिहाडी मजदूरों को एक जगह पर बैठा कर भोजन कराया। इसी तरह चारबाग रेलवे स्टेशन के आसपास रहने वाले लोगों को भी खाना और पानी उपलब्ध कराया गया। लखनऊ पुलिस ने 21 दिन तक भोजन कराने के लिए व्यवस्था की है। डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह ,एडीसीपी चिरंजीव सिन्हा सहित तमाम पुलिसकर्मियों ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर ऐसे लोगों को भोजन उपलब्ध कराया हैं।

फिरोजाबाद: सांसद ने बांटे मास्क, भीड़ से हुई नोकझोंक
फिरोजाबाद के भाजपा सांसद चंद्रसेन जादौन गुरुवार को अचानक जसराना में पहुंचे और मास्क बांटने लगे। उनकी गाड़ी के आसपास लोगों की भीड़ लग गई। सांसद ने जसराना के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी मॉस्क का वितरण किया। कस्बे के मुख्य चौराहे पर सांसद भीड़ से घिरे दिखे तो सब्जी मंडी पर मास्क बांटने के दौरान लोगों के बीच नोकझोंक भी हुई। मास्क बांटने वालों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। जादौन ने अपनी और परिवार के सदस्यों की कोरोना को लेकर जांच कराई थी। उनकी जांच रिपोर्ट आना बाकी है। इसके बावजूद भाजपा सांसद ने भीड़ में लोगों को मास्क बांटकर अफरातफरी का माहौल पैदा कर दिया।

वाराणसी: लॉकडाउन तोड़ने वालों को बनाया मुर्गा
वाराणसी में अभी भी तमाम ऐसे लोग हैं, जो लॉकडाउन को तोड़ने पर अमादा है। गुरुवार को सारनाथ थाना अंतर्गत पंचकोसी चौराहे पर अनावश्यक घूमने वालों को पुलिस ने पकड़कर पोस्टर थमाया, जिस पर लिखा था- मैं समाज का दुश्मन हूं। मैं घर पर नहीं रहूंगा। तो कुछ लोगों को पुलिस ने धूप में मुर्गा बनाया।
गौतमबुद्धनगर: दुकानदारों ने मार्किंग की, लोगों ने नियमों पालन किया

कोरोना से लड़ाई के लिए गाजियाबाद लॉकडाउन का पालन कर रहा है। सुबह सेक्टर-19 में लोग अपने-अपने घरों से दूध, फल, सब्जी लेने के लिए दुकानों पर पहुंचे। व्यापारियों ने दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्किंग की थी। दुकानों पर भी जो ग्राहक पहुंचे उन्होंने भी नियमों का पालन किया।

नोएडा में बना सुरक्षा घेरा। 

झांसी: 200 किमी दूर घर के लिए पैदल निकल पड़े मजदूर
लॉकडाउन के चलते रोज कमाने खाने वालों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। झांसी में मजदूरों का एक समूह दिखा, जो 200 किमी के पैदल सफर पर निकला है। समूह में शामिल गौरा ने बताया- मैं मध्य प्रदेश के जनपद टीकमगढ़ की रहने वाली हूं। 200 किलोमीटर दूर डबरा में मजदूरी कर रही थी, जिससे परिवार पल रहा था। अब सब जगह कर्फ्यू है। हम घर के लिए पैदल ही निकले हैं।

झांसी में मजदूरों का समूह, जो डबरा से 200 किमी चलकर पैदल टीकमगढ़ जा रहा है। 

आगरा: झुग्गी वालों को पुलिस ने दिया राशन

आगरा 22 मार्च से लॉकडाउन है। इस वजह से रोड किनारे झुग्गी झोपड़ी बनाकर रहने वालों को मजदूरी नहीं मिल रही है। ये ऐसे परिवार हैं, जो दिन भर मजदूरी करने के बाद शाम को लौटते वक्त राशन लेकर आते थे। अब राशन का इंतजाम नहीं हो पा रहा है। यह बात पुलिसवालों को पता चली तो उन्होंने मदद की। राशन और जरूरी सामान भी दिया।

आगरा में जरूरतमंदों को बांटा राशन।

वाराणसी: मंडियों में उमड़ी भीड़

वाराणसी के विश्वेसरगंज सब्जी मंडी में गुरुवार सुबह काफी भीड़ रही। गुरुवार सुबह सब्जी मंडियों, किराना मंडियों में सैकड़ों सामान खरीदने के लिए पहुंचे। लोगों का आरोप है कि लोकल स्टोर और ठेले वाले महंगे दाम पर राशन-सब्जियां बेच रहे हैं।

वाराणसी की बिशेश्वरगंज मंडी का हाल।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना