रालोद के बाद सपा को 'आप' का साथ:अखिलेश यादव से मिले संजय सिंह, बोले- बीजेपी को हराने की रणनीति पर हुई चर्चा

लखनऊ9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ में बुधवार को आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। इसके बाद गठबंधन होने के कयास लगाए जा रहे हैं। लोहिया ट्रस्ट में करीब एक घंटे तक मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद संजय सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव से उनकी सकारात्मक बातचीत हुई है- 'कॉमन एजेंडे को लेकर हमने बात की है। भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए हम लोग प्रयास कर रहे हैं। चुनाव को लेकर ही हम लोग चर्चा कर रहे थे। अभी गठबंधन की सीटों को लेकर कोई भी बात नहीं हुई है'।

दिल्ली से सटी गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर की 10 विधानसभा सीटों पर नजर
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यूपी में राजनीतिक दखल बढ़ाने के लिए दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद की सीटों पर मंथन कर रहे हैं। सत्ता में आने से पहले 2011 में समाजसेवी अन्ना हजारे के साथ अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में जन लोकपाल बिल को लेकर बड़ा आंदोलन किया था। इस आंदोलन में दिल्ली से सटे यूपी के जिलों से तमाम लोग शामिल हुए थे। अब आप उसका फायदा उठाना चाहती है।

यूपी में 1 साल से सक्रिय आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह लगातार अलग-अलग मुद्दों पर UP सरकार को घेर रहे हैं। बीते सोमवार को मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर अखिलेश यादव से संजय सिंह ने मुलाकात कर राजनीतिक हलचलें बढ़ा दीं थीं। ग्रेटर नोएडा गाजियाबाद में कुल 10 विधानसभा सीटें आती हैं।

अखिलेश ने कहा था- केवल छोटी पार्टियों से ही करेंगे गठबंधन

यूपी में 1 साल से सक्रिय आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह लगातार अलग-अलग मुद्दों पर UP सरकार को घेर रहे हैं
यूपी में 1 साल से सक्रिय आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह लगातार अलग-अलग मुद्दों पर UP सरकार को घेर रहे हैं

अखिलेश यादव ने कई बार अपने बयान में कहा है कि वह यूपी में सक्रिय छोटे दलों से गठबंधन करेंगे। ऐसे में आप के साथ गठबंधन करने को लेकर चर्चाएं और तेज हो गई हैं। अखिलेश यादव ने अपने बयान में स्पष्ट किया है कि वह किसी भी राष्ट्रीय पार्टी से गठबंधन न करके छोटे-छोटे जातीय और अन्य क्षेत्रीय दलों से गठबंधन कर उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा को टक्कर देंगे।

छह माह पहले अरविंद केजरीवाल ने यूपी में चुनाव लड़ने का किया था ऐलान
आप पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छह माह पहले यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। तब उन्होंने कहा था कि यूपी के लोग दिल्ली क्यों आ रहे हैं? 'ऐसा इसलिए क्योंकि वहां सुविधाएं नहीं हैं। अगर दिल्ली में सुविधाएं तैयार की जा सकती है तो UP में ऐसा क्यों नहीं हो सकता। UP ने अब तक गंदी राजनीति देखी है। ऐसे में अब उसे नया मौका मिलना चाहिए'।

खबरें और भी हैं...