• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Order Issued On The Instructions Of Municipal Commissioner, Due To PM Modi's Program, The Matter Of Cancellation Of Leave Is Coming To The Fore.

PM 5 अक्टूबर को लखनऊ में, कर्मचारियों की छुट्‌टी निरस्त:मोदी के आने से पहले सड़कों के गड्ढे भरना है, स्ट्रीट लाइट ठीक करना है... इसलिए 12 हजार निगम कर्मचारियों को 10 अक्टूबर तक अवकाश नहीं

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ नगर निगम के करीब 12 हजार कर्मचारियों और अधिकारियों की छूट्‌टी 10 अक्टूबर तक कैंसिल हो गई है। अपर नगर आयुक्त अभय कुमार पांडेय ने इसको लेकर निर्देश जारी किया है। सरकारी आदेश में छुट्‌टी कैंसिल करने की वजह नहीं बताई गई है लेकिन बताया जा रहा है कि लखनऊ में 5 से 7 सितंबर तक होने वाले अर्बन कान्फ्रेंस की तैयारियों के लिए छुट्टियां कैंसिल की गई हैं। इसमें पीएम नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर आ रहे हैं।

नगरीय विकास विभाग ही इस कार्यक्रम का मुख्य आयोजनकर्ता है। अर्बन कान्फ्रेंस में आजादी के 75 साल पूरे होने पर नगर विकास के बेहतरीन कामों के साथ तमाम नए प्रोजेक्ट खुद पीएम मोदी लांच करेंगे। यह कार्यक्रम पहले 26 सितंबर से होने वाला था, लेकिन पीएम के विदेश दौरे की वजह से इसको अक्टूबर में शिफ्ट कर दिया गया है।

पूरे शहर को सजाने की तैयारी

पीएम के आने की तैयारियों के कारण पूरे शहर को सजाने की तैयारी चल रही है। इसमें साफ - सफाई से लेकर शहर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट को सही कराने व साज सज्जा में अधिकारी और विभाग के कर्मचारी जुट गए हैं। मौजूदा समय में शहर के सभी प्रमुख मार्ग की स्ट्रीट लाइट खराब हो गई है। इसकी वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बारिश के बाद शहर की सड़कों के गड्‌ढे भी नहीं भरे जा सके हैं।

विपक्ष ने कहा इसी बहाने शहर याद तो आया

शहर की सफाई और बाकी सजावट पर विपक्ष ने निशाना साधा है। कांग्रेस पूर्व महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने कहा कि वैसे तो शहर की सफाई और लाइट की व्यवस्था हर समय सही रहनी चाहिए, लेकिन नगर निगम के अधिकारी केवल भ्रष्टाचार में लगे हैं। अब पीएम के कार्यक्रम के बहाने ही नगर विकास विभाग को लखनऊ शहर की याद आई है, यह अच्छी बात है।

खबरें और भी हैं...