बाहर से तीन लोग कोविड संक्रमित मिले:चेन्नै, कोटा और उत्तराखंड से आए यात्री मिले कोविड संक्रमित, दो छात्र और एक सेना का जवान शामिल, आइसोलेशन में रखा गया

लखनऊ22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दूसरे राज्य से आए तीन लोग कोविड पेसेंट पाए गए। - Dainik Bhaskar
दूसरे राज्य से आए तीन लोग कोविड पेसेंट पाए गए।

उप्र के बाहर से आने वाले यात्रियों में लगातार कोविड के मामले निकल रहे है। मंगलवार को ऐसे तीन लोगों का मामला सामने आया है। हालांकि स्वाथ्स्य विभाग ने अभी इय बात को क्लीयर नहीं किया है कि यह यात्री किस ट्रेन से आए है। बताया जा रहा है कि इसमें दो छात्र और एक सेना का जवान शामिल है। सभी आइसोलेशन में है और एसिम्टोमेटिक है। इस बीच इनके संपर्क में आने वाले कांटेक्ट ट्रेसिंग के तहत दो सौ से अधिक लोगों की एंटीजन जांच निगेटिव आ चुकी है। लेकिन उसके बाद भी सभी लोगों आरटीपीसीआर सैंपल भी लिया गया है। इसको जांच के लिए लैब भेज दिया गया है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मिलिंद वर्धन का कहना है कि दो छात्रों और एक सेना के जवान में कोरोना की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि सेना का जवान चेन्नै से आया था। जबकि दोनों छात्र कोटा व उत्तराखंड से वापस लौटे थें। बताया जा रहा है कि इसमें एक छात्र आईआईएम और दूसरा सीडीआरआई का है। इन दोनों छात्रों को कॉलेज के हॉस्टल में क्वारेंटाइन किया गया है। अधिकारियों ने सभी की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई थी। उसके बाद इनके संपर्क में आए लोगों को खोजना शुरू किया गया। अब तक करीब 242 लोगों की जांच हो चुकी है। अच्छी बात यह है कि जितनी जांच हुई है सभी लोगों की एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव है। लेकिन उसके बाद भी एहतियातन आरटीपीसीआर जांच कराई गई है। बुधवार को आरटीपीसीआर की रिपोर्ट आएगी।

खबरें और भी हैं...