काउंटर से टिकट लेने वाले हुए परेशान:लखनऊ में काउंटर से टिकट लेने के लिए सुबह 11 बजे पहुंचे लोग

लखनऊ11 दिन पहले
टिकट लेने के दो से ढ़ाई घंटे का इंतजार करना पड़ा।

इकाना स्टेडियम में 29 जनवरी को होने वाला भारत - न्यूजीजलैंड का काउंटर टिकट सोमवार से मिलना शुरू हुआ। हालांकि पहले ही दिन लोगों को निराशा हाथ लगी। महज पांच मिनट के अंदर लाइन में लगे लोगों को बता दिया गया कि 1200 रुपए वाले टिकट नहीं मिलेंगे। अब केवल 1500 रुपए या उससे महंगे वाले टिकट उपलब्ध है। इससे लोगों को निराशा हाथ लगी।

दरअसल, टिकट के लिए काफी दूर - दूर से लोग आए थे। सुबह 9 बजे से लोग पहुंचना शुरू हो गए थे। इकाना पहुंचने पर बताया गया कि 11 बजे से काउंटर खुलेगा। उसके बाद बताया गया कि दोपहर दो बजे टिकट मिलेगा। हालांकि 2.20 मिनट पर टिकट मिलना शुरू हुआ।

इकाना में पहली बार न्यूजीलैंड से भिड़ेगी इंडिया

इकाना स्टेडियम में 29 जनवरी को टीम इंडिया पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलेगी। इस मैच में करीब 40 हजार दर्शक दीर्घा वाला इकाना स्टेडियम खचाखच भरने की उम्मीद जताई जा रही है। यूपीसीए के अधिकारियों के मुताबिक, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पूरी तरह टिकट नहीं बिकेंगे, तभी ऑफलाइन बिक्री के लिए काउंटर खोले जाएंगे। इस बार भी टिकट पर बारकोड रहेगा। ऐसे में कोई छेड़छाड़ हुई तो स्टेडियम में प्रवेश पाने में मुश्किल होगी

इकाना के टिकट का रेट
इकाना के टिकट का रेट

आजमगढ़ से टिकट के लिए आए दो दोस्त

आजमगढ़ से टिकट लेने के लिए दो छात्र आए थे। अभिषेक और आश्विक ने बताया कि उन लोगों को 1200 टिकट मिल गया है। लेकिन उसके बाद ही काउंटर पर मना कर दिया गया कि अब 1500 से कम का कोई टिकट नहीं है। दोनों ही लोग बस से आजमगढ़ से आए थे। दोपहर करीब ढ़ाई बजे टिकट लेने के बाद वह लोग वापस लौटे।

टिकट मिलने के बाद खुशी जाहिर करते हुए युवा।
टिकट मिलने के बाद खुशी जाहिर करते हुए युवा।

2016 में हुआ था इकाना का उद्धाटन
इकाना क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन 2016 में हुआ था। यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले इंटरनेशनल मैच की मेजबानी 6 नवंबर 2018 को की गई थी। तब यहां T-20 मैच खेला गया था। इसके साथ इकाना स्टेडियम इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी करने वाला भारत का 52वां स्टेडियम बना था।