PM ने पढ़ाया सुशासन का पाठ:6 महीने में दूसरी बार टीम योगी के साथ डिनर किया; CM आवास पर मंत्रियों के साथ खिंचाई फोटो

लखनऊएक महीने पहले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छह महीने में दूसरी बार आज रात योगी मंत्रिमंडल के साथ डिनर किया। वह यूपी के CM आवास पहुंचे, जहां उन्होंने सबसे पहले मंत्रियों के साथ ग्रुप फोटो खिंचाई। फोटो सेशन के बाद उन्होंने मंत्रिमंडल के साथ मीटिंग की। PM ने मंत्रियों और संगठन नेताओं को गुड गवर्नेंस के टिप्स दिए हैं। साथ ही कामकाज की रिपोर्ट भी ली है और आगे का रोडमैप भी बताया है। करीब 3 घंटे लखनऊ में प्रवास के बाद पीएम मोदी दिल्ली रवाना हो गए।

नेपाल यात्रा से लौटने पर मोदी कुशीनगर पहुंचे थे। यहां बुद्ध महा परिनिर्वाण मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद लखनऊ आए। लखनऊ एयरपोर्ट पर CM योगी आदित्यनाथ, डिप्टी CM केशव मौर्य समेत 12 कैबिनेट मंत्रियों ने उनकी अगुआई की।

योगी मंत्रिमंडल के साथ पीएम मोदी ने ग्रुप फोटो खिंचाई। उनके दाएं सीएम योगी तो बाएं केशव मौर्य थे।
योगी मंत्रिमंडल के साथ पीएम मोदी ने ग्रुप फोटो खिंचाई। उनके दाएं सीएम योगी तो बाएं केशव मौर्य थे।

पीएम मोदी को परोसी गईं गुजराती डिश
मोदी के लिए खास गुजराती डिश बनाई गईं। मोदी रात में हल्का खाना खाते हैं। रात के भोजन में वह गुजराती खिचड़ी के अलावा भाखरी और दाल पसंद करते हैं। PM मोदी रात के खाने में बिना मसाले की सब्जी पसंद करते हैं। लिहाजा CM योगी की तरफ से रात के खाने के मेन्यू में PM के पसंदीदा खाने के साथ ही अन्य शाकाहारी भोजन को भी परोसा गया। इसके बाद पीएम दिल्ली रवाना हो गए।

पीएम मोदी ने सीएम योगी के साथ भाजपा नेताओं के साथ भी बैठक की। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी थे।
पीएम मोदी ने सीएम योगी के साथ भाजपा नेताओं के साथ भी बैठक की। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी थे।
प्रधानमंत्री मोदी के साथ सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह।
प्रधानमंत्री मोदी के साथ सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह।

टीम योगी 2.0 संग मोदी ने पहली बार की बैठक
सोमवार को पीएम मोदी ने योगी 2.0 मंत्रिमंडल के साथ पहली बैठक की है। इससे पहले मोदी नवंबर, 2021 में लखनऊ के तीन दिन के दौरे पर आए थे। इस दौरान वह राजभवन में ही रुके थे। CM ने PM से रात्रिभोज का अनुरोध किया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था। वैसे योगी सरकार के पहले कार्यकाल में 20 जून, 2017 को PM ने CM आवास पर डिनर में हिस्सा लिया था।

इसमें विपक्ष के नेताओं, धर्मगुरुओं सहित दूसरे खास मेहमान भी बुलाए गए थे। विपक्ष से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव डिनर में पहुंचे थे। हालांकि, अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती नहीं पहुंची थीं। उस डिनर को राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी के लिए किया गया था।

योगी ने लखनऊ को बताया लक्ष्मण नगरी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमौसी एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत की फोटो ट्वीट की है। उन्होंने फोटो को करप्शन दिया है- शेषावतार भगवान श्री लक्ष्मण जी की पावन नगरी लखनऊ में आपका हार्दिक स्वागत व अभिनंदन है।

डिनर के साथ 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी
योगी के CM बनने के बाद UP केंद्रीय योजनाओं के अमल में लगातार आगे रहा है। विधानसभा चुनाव में भी मोदी की योगी के कंधे पर हाथ रखे तस्वीर वायरल हुई थी। PM ने मंच से 'अबकी बार योगी सरकार' का नारा लगाया था। दूसरी पारी शुरू करने के बाद CM योगी के निर्णयों में भी अलग आत्मविश्वास दिखा है। IAS अफसरों को सस्पेंड करने से लेकर, परफॉर्मेंस पर खरा न उतरने पर DGP तक को हटाने के फैसले इसके उदाहरण हैं। सूत्रों का कहना है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में मोदी के सपने को पूरा करने के लिए UP को मजबूत करना जरूरी है। इसीलिए PM मोदी अभी से सक्रिय हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- कुशीनगर में महापरिनिर्वाण स्थल पहुंचे PM मोदी:बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर बौद्ध स्तूप पर जाकर मत्था टेका, चीवर दानकर प्रार्थना की

खबरें और भी हैं...