लखनऊ... एप से सट्टा खिलवाने वाले तीन सटोरी गिरफ्तार:मेल से भेजते थे नंबर, हर गेंद पर लगवाते थे दांव, प्लेयर किस तरह से आउट होगा, इस पर भी लगता था अंक, खाते में जमा सट्टे के 42 लाख कराए गए फ्रीज

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ क्राइम ब्रांच ने सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया। - Dainik Bhaskar
लखनऊ क्राइम ब्रांच ने सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया।

लखनऊ में IPL मैच शुरू होने के साथ ही सट्टा बाजार गर्म हो गया है। सटोरियों की धरपकड़ में लगी डीसीपी पूर्वी की क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार को मोबाइल एप से सट्टा खिलवाने वाले तीन सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही इनके खाते को फ्रीज करा दिया गया है, जिसमें सट्टे का 42.66 लाख रुपया जमा थे। जानकारी अनुसार यह लोग हर गेंद पर सट्टा लगाते थे। यही नहीं किस बाल पर कितने रन बनेंगे और कौन आउट होगा। इस पर भी बोली लगती थी। कौन प्लेयर बोल्ड होगा, कैच या रन आउट होगा इस पर नंबर लगाया जाता था।

विभूतिखंड इंस्पेक्टर चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि IPL में मोबाइल एप से सट्टा लगाने की जानकारी पर छापेमारी की गई। इस दौरान प्रवीण कुमार सिंह, राहुल सिंह और गौरव मंडल को गिरफ्तार किया गया। यह लोग लोगों को एक मोबाइल एप से सट्टा लगवाते थे। जिसका नंबर मेल पर भेजा जाता था। इससे जुड़े अन्य लोगों के विषय में जानकारी की जा रही है।

फर्जी ई-मेल आईडी से भेजते थे सट्टे का नंबर, मोबाइल का नहीं करते थे प्रयोग
पुलिस पूछताछ में प्रवीण ने बताया कि पुलिस की नजर में न आने के लिए मोबाइल का प्रयोग नहीं करते थे। साथ ही लोगों को सट्टा का नंबर भेजने के लिए फर्जी ई-मेल आईडी का प्रयोग करते थे, जिससे पुलिस ट्रेस न कर सके। यह लोग आईपीएल शुरू होते ही सट्टा शुरू कर देते हैं।

इनकी हुई गिरफ्तारी

  • प्रवीण कुमार सिंह, विभवखंड गोमतीनगर (मूल निवासी बांसगांव, गोरखपुर)।
  • राहुल सिंह, विनय खंड गोमतीनगर।
  • गौरव मंडल, मल्हौर रेलवे स्टेशन, चिनहट

यह हुआ बरामद
सटोरियों के पास से 14 हजार नकद, चार मल्टीमीडिया मोबाइल फोन, तीन की पैड फोन, दो चेक बुक, एक लैपटॉप, एक एलईडी टीवी। वहीं कई खातों से 42 लाख 66 हजार 310 रूपए फ्रीज किए गए।

खबरें और भी हैं...