• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Angry BJP Workers Gherao The Kotwali And Demonstrated; Demand For Suspension By Registering A Case Against Accused Munshi, SP Ordered Investigation

रायबरेली में बीजेपी बूथ अध्यक्ष की थाने में पिटाई:नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव कर किया प्रदर्शन; आरोपी पुलिस कर्मी के खिलाफ केस दर्ज कर निलंबन की मांग, एसपी ने दिए जांच के आदेश

रायबरेलीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
थाने बुलाकर बूथ अध्यक्ष की पिटाई से भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव कर प्रदर्शन किया । - Dainik Bhaskar
थाने बुलाकर बूथ अध्यक्ष की पिटाई से भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव कर प्रदर्शन किया ।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने सलोन कोतवाली का घेराव कर जमकर हंगामा किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने 10 हजार रुपए न मिलने पर भाजपा के बूथ अध्यक्ष की पिटाई का पुलिस पर आरोप लगाते हुए कड़ी नाराजगी जताई। बूथ अध्यक्ष की पिटाई से नाराज भाजपा नेताओं ने डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा को फोन कर शिकायत की। साथ ही थाने के मुंशी पर रिपोर्ट दर्ज कराने की डिप्टी सीएम से मांग की। मामला बढ़ता देख जिले के एसपी ने घटना का संज्ञान लेकर दो दिन में दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा जताया।

हुआ यूं कि, सलोन कोतवाली के अचकवापुर समसपुर खालसा निवासी राजेंद्र कुमार पुत्र परागदीन भाजपा के रुनीपुर गांव के बूथ अध्यक्ष हैं। शनिवार को उनके पुत्र हिमांशु और गांव के शिवम से कहासुनी हो गई थी। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया था। आरोप है कि, दूसरे पक्ष से पुलिस ने पैसे खाए। साथ ही थाने के मुंशी अजीत तिवारी ने भाजपा बूथ अध्यक्ष से भी दस हजार रुपये की मांग की थी। जिस पर बेटी की शादी का हवाला देकर उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया था।

पट्‌टे से बूथ अध्यक्ष की पिटाई, फिर किया शांति भंग में चालान

बीजेपी बूथ अध्यक्ष राजेंद्र का आरोप है कि, पैसे न मिलने पर कम्‍प्यूटर रूम में ले जाकर पट्टे से उनकी जमकर पिटाई कर दी। जिससे वो बेहोश हो गए। इसके बाद पुलिस ने इनके व पत्नी के खिलाफ ही रिपोर्ट तैयार की। पुलिस ने दोनों का शांति भंग में चालान कर एसडीएम न्यायालय भेज दिया। इस बात की भनक जब भाजपा कार्यकर्ताओं को लगी तो, वो कोतवाली पहुंच गए और उन्होंने कोतवाली का घेराव किया। साथ ही मुंशी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने और उन्हें सस्पेंड करने की मांग को लेकर थाना परिसर में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

पुलिस कर रही जांच

इस मामले में एसपी श्लोक ने कोतवाल से घटना की जानकारी मांगी है। क्षेत्राधिकारी इंद्रपाल सिंह ने बताया कि, बूथ अध्यक्ष राजेंद्र कुमार ने तहरीर दी है। तहरीर में उन्होंने मुंशी पर पट्‌टे से पीटने का आरोप लगाया है। एसपी के निर्देश पर मामले की जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...