पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आखिर कौन बताएगा सच?:चोरी के आरोप में पब्लिक ने युवक को पीटा था, पास से मिला था सिर्फ आधार कार्ड; पुलिस ने स्मैक बरामदगी में भेजा जेल

बाराबंकी2 महीने पहले
यह बाराबंकी की फोटो है। दो अलग-अलग फोटो में दिखने वाला एक ही शख्स है। बाएं से पहली फोटो में लोगों ने चोरी के आरोप में पकड़कर पीटा था। दूसरी फोटो में पुलिस ने इसे NDPS का आरोपी बनाया है।
  • रविवार सुबह लोगों ने चोरी के आरोप में पकड़कर खंभे से बांधकर पीटा था, इसी के बाद पुलिस के हवाले किया था
  • मामले में किरकिरी होने के बाद पुलिस का कोई भी अफसर बोलने को तैयार नहीं

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी पुलिस पर चोरी के आरोप में पकड़े गए एक युवक को मादक पदार्थ की तस्करी के झूठे जुर्म में फंसाने का आरोप लगा है। दरअसल, रविवार को नगर कोतवाली क्षेत्र में एक युवक चोरी के आरोप में पकड़ा गया तो उसे लोगों ने खंभे से बांधकर पीटा। उसकी तलाशी ली गई तो उसकी जेब से आधार कार्ड बरामद हुआ। इस बात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को मुक्त कराकर अपने साथ ले गई।

लेकिन शाम 5:59 बजे बाराबंकी पुलिस ने सोशल मीडिया आरोपी युवक की फोटो के साथ उसकी गिरफ्तारी का विवरण पोस्ट किया। लिखा गया कि कोतवाली नगर पुलिस ने रविवार को धनोखर तालाब के पास से अजीम पुत्र शफीक को 50 ग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया। वह नगर कोतवाली के पीर बटावन का रहने वाला है। उसके खिलाफ 8/21 NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। लोगों ने जब आरोपी युवक की फोटो और पुलिस की स्क्रिप्ट को पढ़ा तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ।

फोटो में वही शख्स नजर आ रहा था, जिसे सुबह लोगों ने चोरी के आरोप में पकड़ा था और खंभे से बांधकर उसकी जमकर पिटाई भी की थी। इस दौरान लोगों ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास से केवल आधार कार्ड ही मिला। पिटाई के दौरान वहां मौजूद लोगों ने उस शख्स का वीडियो भी बनाया था और बाद में उसे पुलिस अपने साथ लेकर चली गई थी। जब पुलिस से इस मामले की हकीकत जानने की कोशिश की गई तो कोई भी जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं दिखा।

दो जगहों से कैसे हुई गिरफ्तारी, स्मैक कहां से आया?

स्थानीय लोगों का कहना है कि आरोपी युवक की तलाशी के दौरान उसके पास से केवल आधार कार्ड ही मिला था। बाकी कोई भी चीज उसके पास नहीं थी। जब पुलिस उसे यहीं से अपने साथ ले गई थी तो वह भागकर दूसरी जगह कैसे पहुंच गया? उसके पास स्मैक कहां से आ गई?

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें