दबंग प्रधान ने दलित युवक को जूतों से पीटा... VIDEO:थाने पहुंचा तो लखनऊ पुलिस ने पीड़ित को ही बनाया अपराधी

लखनऊएक वर्ष पहले
यह घटना लखनऊ के सरोजनीनगर थानाक्षेत्र की है।

लखनऊ में एक दबंग ग्राम प्रधान ने अपने साथियों के साथ मिलकर दलित युवक को बेरहमी से जूतों से पीटा। भद्दी-भद्दी गालियां दीं। सिर्फ इतना नहीं, पीड़ित जब थाने पहुंचा तो पुलिस ने उल्टा उसी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

मामला सरोजनीनगर थानाक्षेत्र के नटकुर गांव का है। यहां शुक्रवार को एक कुएं की जगह की नपाई करने तहसील की टीम पहुंची थी। गांव का विनोद पासी उर्फ कट्टा कुएं को अपना बता रहा था जबकि ग्राम प्रधान पवन सिंह इसे अपना बताकर नपाई करवा रहे थे। इस पर विनोद भी राजस्व टीम के सामने अपना पक्ष रखने पहुंचा।

अधिकारियों के सामने जूता निकालकर शुरू कर दी पिटाई
गांव वालों का कहना है कि विनोद जैसे ही अफसरों के सामने पहुंचा तो उसे देखते ही ग्राम प्रधान पवन सिंह आग बबूला हो गए और उसके भाई विनय सिंह गालियां देने लगे। विनोद ने इसका विरोध किया तो पवन सिंह ने जूता निकालकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। प्रधान की इस दबंगई से गांव वाले सहम गए। उस वक्त दर्जनों लोग वहां खड़े थे, लेकिन बीच बचाव करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।

प्रधान के दबाव में पुलिस ने पीड़ित को बना दिया मुजरिम
बीच गांव मार खाने के बाद विनोद और उसके परिजन रिपोर्ट दर्ज करवाने सरोजनीनगर थाने पहुंचे। पहले तो पुलिस ने प्रधान पवन सिंह का नाम सुनते ही पीड़ित को भगा दिया। इसी बीच घटना का वीडियो वायरल होने लगा। इसके बाद पुलिस ने प्रधान से तहरीर लेकर विनोद और उसके घरवालों के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कर ली। इंस्पेक्टर संतोष कुमार आर्य का कहना है कि दोनों पक्षों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।