पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुख्तार पर कसता पुलिस का शिकंजा:फर्जी एंबुलेंस मामले में पुलिस ने लखनऊ-गाजीपुर में एक साथ दी दबिश, आनंद यादव के बाद गाजीपुर से मुख्तार गैंग का एक और सदस्य नन्हे खां गिरफ्तार

लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजीपुर में पुलिस ने मुख्तार गैंग के नन्हे खां को गिरफ्तार का जेल भेजा। इनसेट में नन्हे खां। - Dainik Bhaskar
गाजीपुर में पुलिस ने मुख्तार गैंग के नन्हे खां को गिरफ्तार का जेल भेजा। इनसेट में नन्हे खां।

बाहुबली मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। दो दिन पहले बाराबंकी से गिरफ्तार मुख्तार के गुर्गे आनंद यादव से पूछताछ के बाद पुलिस ने लखनऊ और गाजीपुर में एक साथ दबिश दी।

इस बीच पुलिस ने गाजीपुर से मुख्तार गैंग के एक ओर सदस्य महेरुद्दीन खां उर्फ नन्हे खां को गिरफ्तार किया। जबकि, लखनऊ पुलिस ने फर्जी एंबुलेंस मामले के आरोपी मुजाहिद व शाहिद की तलाश में वजीरगंज व हजरतगंज के अलावा कई जगह दबिश दी। लेकिन, दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए। पुलिस ने फरार दोनों आरोपियों पर 25 हजार का इनाम घोषित किया है। अब पुलिस उनकी तलाश में लगी है।

पूछताछ के बाद पुलिस को लगे कई अहम सुराग

दो दिन पहले फर्जी एंबुलेंस मामले में बाराबंकी पुलिस ने आरोपी आनंद यादव को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान पुलिस को मामले से जुड़े कई अहम सुराग हाथ लगे थे। पूछताछ में आनंद यादव ने पुलिस को बताया कि गाजीपुर के सलीम और सुरेंद्र मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस चलाते थे। उसने मुख्तार के साथ चलने वाले एक और गुर्गे अफरोज का नाम भी बताया। तीनों के नाम सामने आने के बाद पुलिस ने फर्जी एंबुलेंस मामले में इनको भी आरोपी बनाया। आनंद के बयान की बुनियाद पर पुलिस ने लखनऊ व गाजीपुर में उनके ठिकानों पर एक साथ दबिश दी।

शाहिद के घर पर मिले नौकर से घंटो पूछताछ

पुलिस ने आरोपी शाहिद के वजीरगंज के घर पर दबिश दी। घर में पुलिस को शाहिद का नौकर मिला। पुलिस ने नौकर को गिरफ्तार कर घंटों पूछताछ की। देर रात नौकर को पुलिस ने छोड़ दिया। अब तक फर्जी एंबुलेंस मामले में कुल दस लोग नामजद किए जा चुके हैं।

गाजीपुर से जिला बदर अपराधी नन्हे खां गिरफ्तार
पुलिस ने गाजीपुर में दबिश देकर मुख्तार गैंग के सदस्य महेरुद्दीन खां उर्फ नन्हे खां को किया गिरफ्तार। नन्हे खां जिला बदर अपराधी घोषित है। करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के महेंद्र गांव से पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी की है। उसपर स्थानीय नदी पर अवैध पुल बनाने का भी आरोपी है। पुलिस प्रशासन ने उस पर जिला बदर की कार्यवाही की थी लेकिन, जमानत पर जेल से छूटने के बाद नन्हे खां गाज़ीपुर में घर पर रह रहा था। पुलिस ने घर पर दबिश दी और उसको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

खबरें और भी हैं...