योगी के शपथ से पहले कार्यकर्ता मंदिरों में पूजा करें:भाजपा ने कहा-सुबह 8 से 10 के बीच पूजन करें, पार्टी का झंडा लगाकर ही कार्यक्रम में आएं

लखनऊ10 महीने पहले

लखनऊ में 25 मार्च को इकाना स्टेडियम में योगी सरकार 2.O का शपथ-ग्रहण समारोह है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पक्ष और विपक्ष के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। लिहाजा, योगी सरकार के शपथ ग्रहण को भव्य और ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में सरकारी अमले के साथ ही भाजपा जुट गई है। यूपी बीजेपी ने प्रदेश के सभी जिलों को शपथ ग्रहण को लेकर निर्देश जारी किए हैं।

समारोह में पूरे प्रदेश से लोगों को बुलाने की तैयारी है। सभी विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही भाजपा के संगठनात्मक मंडलों और शक्ति केंद्रों तक का प्रतिनिधित्व दिखेगा। सभी जिलों से सूचियां मांगी गई हैं। समारोह में संघ और अन्य संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। हर क्षेत्र से कम से कम 2 कार्यकर्ताओं को 24 घंटे पहले बुलाया गया है।

इकाना स्टेडियम में शपथ को लेकर तैयारियां चल रही हैं। हर क्षेत्र से दो कार्यकर्ताओं को शपथ के एक दिन पहले बुलाया गया है।
इकाना स्टेडियम में शपथ को लेकर तैयारियां चल रही हैं। हर क्षेत्र से दो कार्यकर्ताओं को शपथ के एक दिन पहले बुलाया गया है।

एक लाख तक भी पहुंच सकती है संख्या
शपथ ग्रहण समारोह के लिए शासन 70 हजार की भीड़ के हिसाब से तैयारी कर रहा है। हालांकि, भाजपा कार्यकर्ताओं के जोश को देखते हुए संख्या एक लाख तक पहुंचने का भी अनुमान है। प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने तैयारियों को लेकर वर्चुअल बैठक भी की। पार्टी की तरफ से एक पत्र भी जारी किया गया है।

इसमें शपथ ग्रहण समारोह में आने वालों से अपनी गाड़ियों पर पार्टी का झंडा लगाकर आने के लिए कहा गया है। सभी आने वालों के लिए आमंत्रण कार्ड या प्रवेश पत्र की व्यवस्था रहेगी, जिसे जिला स्तर पर ही उपलब्ध कराया जाएगा। संगठन के कार्यकर्ताओं के अलावा हर विधायक के साथ उनके परिवार और समर्थक आएंगे।

धार्मिक मठ-मंदिरों के साधु-संत को भी निमंत्रण
भाजपा ने जो पत्र जारी किया है उसमें लिखा है कि सभी जिलों से सामाजिक वर्ग के प्रमुख नेताओं के साथ ही समाज सेवियों, लेखक, साहित्यकार, प्रोफेशनल, डॉक्टर, इंजीनियर, धार्मिक मठ-मंदिरों के साधु-संतों को भी शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया जा रहा है। जिलों से ऐसे लोगों की सूची मांगी गई है। प्रवासी कार्यकर्ताओं को भी इनवाइट किया गया है। इसके अलावा, शपथ ग्रहण में आने से पहले पार्टी ने कार्यकर्ताओं से सुबह 8 से 10 बजे तक मंदिरों में पूजा-पाठ करने के भी कहा है।

इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे।
इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे।

शपथ के साथ ही मंत्रियों को मिलेगा गाड़ी और बंगला
शपथ ग्रहण करने वाले सभी मंत्रियों के लिए गाड़ी और बंगलों की तैयारी भी पूरी कर ली है। राज्य संपत्ति विभाग ने नए मंत्रियों के लिए भी मंत्री आवास तैयार करा दिया है। वैसे तो सभी 403 विधायकों को आवास का आवंटन किया जा चुका है। मौजूदा सरकार के मंत्री अपने आवास में रह ही रहे हैं। दोबारा जगह मिलने पर वे वहीं बने रहेंगे। नए लोगों के लिए भी आवास तैयार करा दिए गए हैं, जिनका जरूरत के हिसाब से आवंटन किया जा सकेगा। इसके अलावा राज्य संपत्ति विभाग ने करीब 200 गाड़ियां भी तैयार कराई है।

यूपी बीजेपी ने प्रदेश के सभी जिलों को शपथ ग्रहण को लेकर निर्देश जारी किया है।
यूपी बीजेपी ने प्रदेश के सभी जिलों को शपथ ग्रहण को लेकर निर्देश जारी किया है।
खबरें और भी हैं...