फ्लाइट में मिले अखिलेश-प्रियंका:दिल्ली से लखनऊ आते वक्त आमना-सामना हुआ तो मुस्कुराए, फिर बैठे और बातचीत की

लखनऊ2 महीने पहले
विस्तारा की दिल्ली-लखनऊ फ्लाइट में अखिलेश यादव और प्रियंका का हुआ आमना-सामना।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बीच शुक्रवार को बातचीत हुई। दोनों एक फ्लाइट से दिल्ली से लखनऊ आ रहे थे। फ्लाइट में आमना-सामना हुआ तो एक-दूसरे को देखकर मुस्कुराए। फ्लाइट में मौजूद लोगों ने बताया कि अखिलेश और प्रियंका ने बातचीत भी की। बताया जा रहा है कि अखिलेश शुक्रवार को ही दिल्ली पहुंचे थे। दिल्ली में समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात भी की थी। इसके बाद लखनऊ लौट रहे थे।

सपा और कांग्रेस का गठबंधन?
अखिलेश और प्रियंका की मुलाकात के बाद राजनीतिक हलके में कई सवाल उठ रहे हैं। बड़ा सवाल यह है कि क्या 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन होगा? यह सवाल सोशल मीडिया पर भी छाया हुआ है।

2017 में अखिलेश और राहुल आए थे साथ

  • 2017 के विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी यूपी में कांग्रेस का चेहरा थे। उन्होंने सपा के साथ गठबंधन किया तो चुनावी फिजा में 'यूपी को ये साथ पसंद है' नारा गूंजा था। अखिलेश और राहुल ने लखनऊ में रथयात्रा निकाली थी।
  • हालांकि चुनाव में खास फायदा नहीं हुआ। भाजपा को 304 सीटें मिलीं। गठबंधन को महज 54 सीटों से संतोष करना पड़ा। चुनाव बाद गठबंधन टूट गया था। बावजूद इसके दोनों पार्टियों के नेता कभी एक-दूसरे पर ज्यादा हमलावर नहीं हुए।

प्रियंका के बयान पर अखिलेश ने जताई थी नाराजगी
हाल ही में लखीमपुर हिंसा के बाद जब पत्रकारों ने अखिलेश यादव से सवाल किया कि प्रियंका गांधी का दावा है कि यूपी में सपा-बसपा जमीन पर संघर्ष नहीं कर रही है? इस पर अखिलेश भड़क उठे। उन्होंने कहा कि प्रियंका कमरे में बंद थीं, इसलिए उन्हें नहीं पता।