यूपी में मुख्यमंत्री चेहरे पर बोलीं प्रियंका गांधी:मैं नहीं सीएम चेहरा; वो मैंने बार-बार सवाल पूछे जाने पर चिढ़कर जबाव दिया था

लखनऊ5 महीने पहले

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर के कांग्रेस ने शुक्रवार को दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय पर भर्ती विधान मेनिफेस्टो जारी किया। इस दौरान यूपी चुनाव में कांग्रेस का चेहरा कौन है? सवाल पर प्रियंका गांधी ने जबाव दिया था। फिलहाल प्रियंका गांधी ने शनिवार को एक दूसरे बयान कहा कि, मैं नहीं कह रही हूं सीएम का चेहरा मैं ही हूं, वो मैंने बार-बार सवाल पूछे जाने पर चिढ़कर जबाव दिया था। प्रियंका गांधी ने कहा मेरी पार्टी कहीं-कहीं पर सीएम का चेहरा तय करती है। कहीं पर तय नहीं करती है। ये पार्टी का तरीका है।

सीएम पद पर कही ये बात
कांग्रेस की राष्ट्रीय महाचसचिव प्रियंका गांधी ने सीएम पद पर दिए बयान से एक बार फिर चर्चा में हैं। ये बयान उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान की गई टिप्पणी पर सवाल किया गया। उनसे पुछा गया कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा। तो उन्होंने कहा कि आप हर कहीं मेरा चेहरा देख सकते हैं। नहीं देख सकते क्‍या? हालांकि बाद में उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि मैं यूपी चुनाव में लड़ सकती हूं लेकिन यह नहीं मान सकती कि मैं मुख्यमंत्री की उम्मीदवार हूं। इस दौरान प्रियंका गांधी ने कई अन्य मुद्दों पर भी अपनी राय रखी।

अन्य सवालों पर भी मुखर
बातचीत के दौरान उन्होंने कई सवालों का मुखर होकर जवाब दिया। प्रियंका गांधी से सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने के बारे में भी पुछा गया। इसपर प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं सीएम योगी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने वाली हूं। प्रियंका गांधी ने इस बातचीत के दौरान कांग्रेस के घोषणापत्र पर भी चर्चा की। बता दें कि प्रियंका गांधी के इस बयान से स्पष्ट लगा कि वे यूपी में मुख्यमंत्री उम्मीदवार नहीं हैं। जो टिप्पणी उन्होंने घोषणा पत्र के दौरान प्रेस कांफ्रेस के समय की थी वे केवल एक टिप्पणी मात्र थी। यूपी में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी कांग्रेस के चुनाव प्रचार में पूरे जोर शोर से लगी हैं।

यहां पढ़ें : यूपी की आज की बड़ी खबरें LIVE