महिलाओं को प्रताड़ित करना बंदा करो:प्रियंका बोलीं- चाहे बिकिनी हो, घूंघट हो, जींस या हिजाब, महिलाएं पहनने के लिए आजाद, संविधान देता है अधिकार की गारंटी

लखनऊ10 महीने पहले
प्रियंका गांधी ने भाजपा पर कसा तंज।

कर्नाटक में हिजाब विवाद के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट किया है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि महिलाओं को अपनी पंसद के कपड़े पहनने का पूरा हक है, चाहे वो बिकिनी हो, घूंघट हो या फिर जींस हो। प्रियंका गांधी ने कहा कि महिलाओं को प्रताड़ित करना बंद करें।

प्रियंका ने कहा कि भारतीय संविधान इसकी गारंटी देता है कि महिलाएं कोई भी कपड़े पहनें यह उनका अधिकार है। प्रियंका गांधी ने कहा चाहे वह बिकनी हो, घूंघट हो, जींस की जोड़ी हो या हिजाब यह तय करना एक महिला का अधिकार है।

प्रियंका गांधी का ट्वीट-

जनवरी में शुरू हुआ था हिजाब को लेकर विवाद

कर्नाटक में हिजाब विवाद जनवरी में शुरू हुआ था। सरकारी पीयू कॉलेज में 6 मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनकर क्लास में बैठने से रोक दिया गया था। कॉलेज मैनेजमेंट ने नई यूनिफॉर्म पॉलिसी को इसकी वजह बताया था। इसके बाद कुछ लड़कियों ने कर्नाटक हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। लड़कियों का तर्क है कि हिजाब पहनने की इजाजत न देना संविधान के अनुच्छेद 14 और 25 के तहत उनके मौलिक अधिकार का हनन है।

हाईकोर्ट में आज फिर सुनवाई

कर्नाटक हाईकोर्ट में मंगलवार को हिजाब मामले में मुस्लिम छात्राओं की 4 याचिकाओं पर सुनवाई हुई। जस्टिस कृष्णा दीक्षित ने कहा कि हम कारणों और कानून के मुताबिक चलेंगे, किसी के जुनून या भावनाओं से नहीं। जो संविधान कहेगा, हम वही करेंगे। संविधान ही हमारे लिए भगवदगीता है। कोर्ट बुधवार को एक बार फिर ढाई बजे मामले पर सुनवाई करेगा।