प्रियंका गांधी एक दिन पहले ही UP पहुंची:कल चुनावी अभियान का आगाज करेंगी कांग्रेस महासचिव, रायबरेली-अमेठी भी जा सकती हैं; प्रदेश अध्यक्ष लल्लू नहीं पहुंचे स्वागत को

लखनऊएक महीने पहले
अन्य पार्टियों की सक्रियता को देखते हुए वाड्रा ने भी आनन-फानन में अपने दो दिवसीय दौरे का कार्यक्रम बनाया है। (फाइल फोटो)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का कल यानी 10 सितंबर से उत्तर प्रदेश का दो दिवसीय दौरा शुरू होना था। तय कार्यक्रम से एक दिन पहले ही वह लखनऊ पहुंच गई हैं। यहां कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने उनका स्वागत किया, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार सिंह लल्लू नदारद रहे। दैनिक भास्कर के रिपोर्टर ने लल्लू को फोन भी किया, लेकिन उन्होंने नहीं उठाया। ऐसे में कायस लगाया जा रहा है कि लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया जा सकता है।

प्रियंका लखनऊ एयरपोर्ट से शीला कौल के आवास के लिए रवाना होंगी। कल सुबह प्रदेश मुख्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। प्रियंका उत्तर प्रदेश की प्रभारी भी हैं। अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान वह पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। बताया जाता है कि इस दौरान प्रियंका प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगी।

प्रदेश अध्यक्ष को हटाने की चर्चा भी तेज
प्रियंका के यूपी दौरे से ठीक पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हटाए जाने की चर्चा भी शुरू हो गयी है। बताया जाता है कि जल्द ही किसी युवा को यूपी में कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है। चर्चा ये भी है कि किसी ब्राह्मण चेहरे को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि बसपा, सपा और भाजपा लगातार ब्राह्मण वोटर्स को अपनी तरफ खींचने के लिए नए-नए कार्यक्रम लॉन्च कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस भी ब्राह्मण वोटर्स के लिए बड़ा कदम उठा सकती है।

पहले से कोई कार्यक्रम नहीं था
प्रियंका गांधी वाड्रा के यूपी दौरे का पहले से कोई तय कार्यक्रम नहीं था। बताया जाता है कि विरोधी पार्टियों की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए आनन-फानन में प्रियंका ने अपना कार्यक्रम बना लिया। कांग्रेस महासचिव अपने संक्षिप्त दौरे में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ ही जिला, ब्लाक व पंचायत स्तर के कार्यकर्ताओं व अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगी।

खबरें और भी हैं...