• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Priyanka Gandhi's 'Girl I Can Fight' Marathon Cancels, The Decision Has Been Taken Regarding The Increasing Cases Of Corona, Now There Will Be No Big Public Meeting

प्रियंका गांधी का 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' मैराथन कैंसिल':कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेस का फैसला, अब कोई बड़ी जनसभा भी नही करेंगी

लखनऊ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर-प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के मैराथन ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ को कोरोना का ग्रहण लग गया है। पार्टी ने फिलहाल अपना कैंपेन 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' मैराथन दौड़ को स्थगित कर दिया है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मैराथन कैंसिल करने का फैसला लिया है।

वाराणसी में 9 जनवरी को कांग्रेस का मैराथन दौड़ का आयोजन होना था। वाराणसी के साथ नोएडा और दूसरे जिलों में कांग्रेस की ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ मैराथन की तैयारियां की जा रही थी। इससे पहले लखनऊ और बरेली में इस कैंपेन का आयोजन हुआ था।

बड़ी चुनावी रैली भी नही करेगी कांग्रेस

खबर है कि कांग्रेस कोरोना को देखते हुए अब उत्तर-प्रदेश में कोई बड़ी जनसभा भी नही करेगी। राज्य में कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को लेकर कांग्रेस ने बड़ी चुनावी रैली आयोजित नहीं करने का फैसला लिया है। कांग्रेस उत्तर प्रदेश में वर्चुअल रैली को प्राथमिकता देगी। खबर है कि कांग्रेस हाईकमान के निर्देश पर मैराथन और बड़ी रैलियां स्थगित की गई हैं।

बरेली के हादसे के बाद मैराथन कैंसिल...

उत्तर-प्रदेश में ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। लागातर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी बीच कांग्रेस पार्टी का महिला वोटबैंक को टारगेट करने के लिए चलाएं जा रहें कैपेंन ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ मैराथन दौड़ का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौड़ में बड़ी संख्या में लड़कियां और महिलाएं शामिल हो रही थी। लखनऊ और बरेली में हुई इस कैंपेन में भारी भीड़ इक्ट्ठा हुई थी। बरेली में बकायदा हादसा भी हो गया। शुरू किए हैं। लोगों का कहना है कि बरेली में हुई भगदड़ के बाद कांग्रेस पार्टी ने मैराथन को कैंसिल करने का ऐलान कर दिया है। हालांकि पार्टी ने कहा है कि इस कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए कैंसिल किया या है।

वाराणसी में होना था 9 जनवरी को मैराथन

बरेली में हुए मैराथन में भगदड़ के बाद 9 जनवरी को वाराणसी में होने वाली ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ मैराथन को कैंसिल किया गया है। मंगलवार को बरेली से लापरवाही की बड़ी तस्वीर सामने आई थी। मैराथन शुरू होते ही लड़कियों के बीच भगदड़ मच गई, जिसमें कई लड़कियां घायल हुई। इसके बाद से कांग्रेस के मैराथन पर सवाल उठना शुरू हो गए थे। खबर यह भी है कि इस मैराथन दौड़ में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हो रही थी। जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा था।

बरेली में भगदड़ के बाद कांग्रेस पर उठे सवाल

बरेली की घटना के बाद प्रियंका सवालों के घेरे में थी। मंगलवार को हुए मैराथन में भगदड़ के बाद कई पार्टियों ने कांग्रेस पर सवाल उठाए थे। आरोप था कि बच्चियों की जान से खिलवाड़ हो रहा है। कोरोना संक्रमण के बीच सैकड़ों बच्चियों के लिए मैराथन आयोजित हो रहा है।

खबरें और भी हैं...