मकान दिलाने के नाम पर 14 लाख की ठगी:लखनऊ पीजीआई इलाके में प्रापर्टी डीलर ने किया खेल, समिट बिल्डिंग स्थित एक डेवलपर्स कंपनी भी हुई ठगी का शिकार

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

लखनऊ के पीजीआई इलाके में एक प्रापर्टी डीलर ने एक युवक से मकान दिलाने के नाम पर 14 लाख रुपये हड़प लिए। साथ ही विरोध पर जान से मारने की धमकी देते हुए फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहा है। वहीं दूसरी तरफ समिट बिल्डिंग स्थित एक डेवलपर्स कंपनी ने भी धोखाधड़ी का मामला विभूतिखंड थाने में दर्ज कराया है। पीजीआई साउथ सिटी में संजय यादव का आरोप है कि मार्च में मकान खरीदने के लिए प्रापर्टी डीलर सुजीत कुमार निवासी एल्डिको प्रथम और कानपुर निवासी सौरभ शर्मा ने चार बार में 14 लाख रुपये लिए थे। प्रापर्टी डीलर ने रजिस्ट्री कराने के नाम पर टालमटोल करने लगा। तगादा करने पर धमकी देने लगे। पीजीआई थाना प्रभारी आनंद प्रकाश शुक्ल ने बताया कि सुजीत कुमार व सौरभ शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

एंडस टाउन प्लानर्स प्राइवेट लिमिटेड ने डेवलपर्स का एग्रीमेंट तोड़ा, मुकदमा
समिट बिल्डिंग स्थित एक डेवलपर्स कम्पनी की डॉयरेक्टर ने जालसाज भाइयों परेश रस्तोगी व पियूष रस्तोगी के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन के आदेश पर विभूतिखण्ड पुलिस मुकदमा दर्ज मामले की जांच कर रही है।
इंस्पेक्टर चन्द्रशेखर सिंह के मुताबिक समिट बिल्डिंग स्थित हाइनेस इंफ्रा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड की डॉयरेक्टर रुचि अग्रवाल ने बताया कि हजरतगंज स्थित एंडस टाउन प्लानर्स प्राइवेट लिमिटेड के डॉयरेक्टर परेश रस्तोगी व पियूष रस्तोगी के बीच एक बिल्डर एग्रीमेंट हुआ था। जिसमें हमारी कंपनी (हाइनेस इंफ्रा) ने विभूतिखण्ड स्थित एक जमीन पर रोहतास समिट के नाम पर एक बिल्डिंग का निर्माण कराया। रुचि का आरोप है कि परेश व पियूष ने कंपनी के रजिस्टर्ड एग्रीमेंट टू सेल में फर्जी तरीके से हाइनेस इंफ्रा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के रजिस्टर्ड एग्रीमेंट टू सेल विदआउट पजेशन में साइन कर लिए। धोखाधड़ी से जुड़े दस्तावेज का मिलान कराया जा रहा है। जल्द ही मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...