यूपी के 30 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट:लखनऊ में सुबह से हो रही बरसात, दो दिनों तक ऐसे ही रहेगा मौसम

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आंचलिक मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, बारिश के इस सिलसिले में सोमवार व मंगलवार तक बने रहने के आसार है। - Dainik Bhaskar
आंचलिक मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, बारिश के इस सिलसिले में सोमवार व मंगलवार तक बने रहने के आसार है।

उत्तर प्रदेश में बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान जवाद का असर प्रदेश में भी दिखा। लखनऊ समेत प्रदेश के लगभग सभी पूर्वी व पश्चिमी जिलों में 40 से 50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चली और बारिश हुई है। सोमवार को भी यूपी के लखनऊ समेत तीस जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। सुबह से ही लखनऊ समेत कई शहरों में बारिश शुरु हो गई है। वहीं रविवार को बहराइच में आकाशीय बिजली से दो की मौत हो गई। भारी बारिश के चलते सहारनपुर में सिद्धपीठ मां शाकुम्भरी देवी मेला दो दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है।

यूपी में भारी बारिश का अलर्ट

सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर बागपत, मेरठ, बिजनौर, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, हापुड़, अमरोहा, बुलंदशहर, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, एटा, कासगंज, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, मैनपुरी, हमीरपुर, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, हरदोई, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या लखनऊ और ललितपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया। सोमवार सुबह से ही प्रदेश के करीब 30 से ज्यादा जिलों में बारिश हो रही है।

आंचलिक मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, बारिश के इस सिलसिले में सोमवार व मंगलवार तक बने रहने के आसार है। उन्होंने बताया कि, लगभग 48 घंटै तक राजधानी व प्रदेश के अन्य जिलों में कहीं तेज तो कहीं धीमी बारिश होने के आसार बने रहेंगे। तेज हवाओं व बारिश से प्रदेश का मौसम बदल गया है। ठंड बढ़ने लगी है। मुजफ्फरनगर में दिन का पारा 25.7 डिग्री सेल्सिलयस रिकार्ड हुआ, जो सामान्य से 5.2 डिग्री नीचे था।

खबरें और भी हैं...