पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Rajnath L Ucknow Visit After 16 Days, Defense Minister Again Came To See Kalyan Singh Again, Even Today Talks Could Not Take Place, Doctors Are Giving Life Support System By Keeping Him On Ventilator

लखनऊ में रक्षा मंत्री ने कल्याण सिंह से की मुलाकात:16 दिन बाद कल्याण सिंह को फिर से देखने पहुंचे राजनाथ,वेंटिलेटर पर लाइफ सपोर्ट सिस्टम के सहारे चल रहा पूर्व CM का इलाज

लखनऊ3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीजीआई में भर्ती पूर्व सीएम कल्याण सिंह से मिलने बुधवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे - Dainik Bhaskar
पीजीआई में भर्ती पूर्व सीएम कल्याण सिंह से मिलने बुधवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के एक दिवसीय दौरे के बीच दोपहर करीब 12 बजकर 38 मिनट पर SGPGI में दाखिल हुए। यहां ICU में लगभग 16 दिन से यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का इलाज चल रहा है। फिलहाल उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है और उनकी हालत बेहद नाजुक है।

विडंबना देखिए कि जिस मुख्यमंत्री के कार्यकाल में पहली बार राजनाथ सिंह मंत्री बने उन्ही से अस्पताल में भर्ती होने के बाद बातचीत भी न कर सके। इससे पहले 04 जुलाई को जब लोहिया में राजनाथ सिंह कल्याण सिंह को देखने पहुंचे थे उस दिन भी कल्याण सिंह होश में नही थे और किसी को भी पहचान नही पा रहे थे। यही हाल बुधवार को भी रहा।

एक दिन पहले ही आनंदी बेन पटेल ने की थी कल्याण से मुलाकात

हालांकि एक दिन पहले राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के आने पर कल्याण सिंह बातचीत कर पा रहे थे और बातचीत के दौरान उन्होंने दोनों हाथ उठाकर अपनी कुशलता को दर्शाने का प्रयास किया था।इससे पहले रविवार को भी सीएम योगी के आने पर उन्होंने कहां कि आप उनकी बहुत सेवा कर रहे है।

करीब 15 मिनट तक रक्षा मंत्री पीजीआई में रुके और फिर यही से एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।रक्षा मंत्री के साथ प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह,डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा व कानून मंत्री बृजेश पाठक भी उनके साथ पीजीआई पहुंचे थे।

बेहोश है कल्याण सिंह,लाइफ सपोर्ट सिस्टम के जरिए वेंटिलेटर पर किए गए है शिफ्ट

रक्षा मंत्री के जाने के बाद एसजीपीजीआई के निदेशक प्रो आरके धीमन ने भास्कर संवाददाता से बातचीत में बताया कि वह अभी बोल नही पा रहे है। उन्हें सेडिशन के दवाएं देकर वेन्टीलेटर पर रखा गया है।अगले दो से तीन दिन उनके लिए बेहद अहम होंगे। उसके बाद ही कुछ कहां जा सकता है।

प्रो धीमान ने जोड़ा कि लगातार हो रहे इन्फेक्शन के कारण उन्हें सेप्टीसीमिया की शिकायत है।और इस इन्फेक्शन के लिए एन्टी फंगल व एन्टी बैक्टीरियल दवाएं भी चिकित्सक दे रहे है। मंगलवार शाम से उनके गले (ट्रैकिया) मे ट्यूब लगाकर इंटुबैट कराया जा रहा है।हालांकि प्रो धीमन ने दावा किया कि पीजीआई में लगातार उनको गहन निगरानी में रखा गया है और एक्सपर्ट डॉक्टर्स के पैनल उनके उपचार के लिए लगाएं गए है।

अस्पताल में कब कौन पहुंचा,कल्याण सिंह से मिलने -

राजनाथ सिंह -

04 जुलाई को लोहिया संस्थान में देखने पहुंचे,

21 जुलाई को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का पीजीआई पहुंचे,

योगी आदित्यनाथ -

04 जुलाई को सीएम योगी पहुंचे लोहिया संस्थान,

06 जुलाई को सीएम योगी पहुंचे पीजीआई,

08 जुलाई को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ फिर सीएम योगी कल्याण सिंह को देखने पीजीआई पहुंचे,

18 जुलाई को दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर फिर से कल्याण सिंह से मिलने पीजीआई पहुंचे,कल्याण सिंह ने उनसे कहां कि "आप मेरी बहुत सेवा कर रहे है.. अब मैं ठीक हूं"

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा व पार्टी संगठन के नेता -

08 जुलाई को पीएम के निर्देश पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष के साथ नई दिल्ली से लखनऊ पहुंचे।एयरपोर्ट पर उतर कर सीधे पीजीआई का रुख किया,और वहां जाकर कल्याण सिंह से मुखातिब हुए।उनके साथ बीएल संतोष,राधामोहन सिंह,यूपी के सीएम,दोनों डिप्टी सीएम के अलावा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश के महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी पीजीआई पहुंचे थे।

इसके अलावा अन्य केंद्रीय मंत्री -

11 जुलाई को केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण,उद्योग व जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल भी कल्याण सिंह से मिलने पीजीआई पहुंचे थे,

12 जुलाई को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पीजीआई पहुंची थी,उन्होंने भी कल्याण सिंह से मिलकर उनका हाल चाल जाना था,

12 जुलाई को एक बार पुनः प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भी पीजीआई पहुंचे थे,

13 जुलाई को प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा व आबकारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री भी पीजीआई पहुंचे थे

खबरें और भी हैं...