पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रामपुर: लॉकडाउन:कोविड-19 हेल्पलाइन पर युवक ने फोन कर मांगे समोसे व पान, डीएम ने भिजवाए और फिर नाली साफ कराई

रामपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हेल्पलाइन का मजाक उड़ाने वाले युवक से लिया गया स्वच्छता का काम।
  • रामपुर में लॉकडाउन का सख्ती से किया जा रहा पालन, प्रशासन हेल्पलाइन के जरिए लोगों को पहुंचा रही मदद
  • हेल्पलाइन पर ऐसी वैसी मांग करने वाले लोगों को मुहैय्या कराई मदद पर डीएम ने सभी से साफ कराई नाली

रामपुर. लॉकडाउन में जनता की मदद के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम को कुछ लोग मनोरंजन का जरिया बनाए हुए हैं। कोई घर में राशन होने के बाद भी कुछ न होने की बात कह रहा है तो कोई फोन कर पिज्जा ऑर्डर कर रहा है तो कोई समोसा। ऐसा ही मामला रामपुर में सामने आया। यहां डीएम रामपुर को फोन कर समोसा मांगने वाले पर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए सफाई की जिम्मेदारी सौंप दी है। दंड के तौर पर उनसे नालियों व सड़कों की सफाई कराई जा रही है।
लॉकडाउन के दौरान लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो, उनकी शिकायतों के लिए प्रशासन ने कंट्रोल रूम बनाए हैं। कंट्रोल रूम में 10 से ज्यादा लाइनों के जरिए लोगों की शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है। मगर कुछ लोग कंट्रोल रूम की सेवाओं का माखौल उड़ाने में लगे हैं। लोग यहां पर फोन कर पिज्जा, समोसा और यहां तक की डिस्प्रिन की गोली मंगवाने का ऑर्डर कर रहे हैं, जिससे कंट्रोल रूम संचालकों के साथ ही अफसरों की भी मुश्किल बढ़ रही है। चेतावनी के बाद भी कोई सुधार न होने पर प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।

कंट्रोल रूम में चार समोसे ऑर्डर करने वाले एक युवक को पूछताछ के बाद उसके घर के पास नाली साफ कराने पर लगाया गया। बाद में अफसरों ने उसे सख्त चेतावनी देते हुए छोड़ दिया। इसके अलावा पिज्जा ऑर्डर करने वाले युवक की पहचान करते हुए उससे नाली साफ कराई गई। प्रशासन की ओर से जारी किए गए वॉट्सऐप नंबर पर टिकटॉक का मजाकिया वीडियो भेजने वाले युवक की भी पहचान की गई है। उससे भी सफाई कराई गई।
प्रशासन की इस कार्रवाई से खलबली मच गई है। डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा- हमने कंट्रोल रूम जनपदवासियों की सेवा और समस्या के समाधान के लिए बनाया है। यहां कॉल सेंटर की तर्ज पर हमारे कर्मचारी लगे हुए हैं। लेकिन कुछ लोग इसका मजाक उड़ा रहे हैं। ऐसे लोगों कोई कई बार समझाया भी लेकिन अब कार्रवाई शुरू कर दी है। स्वार क्षेत्र में बार बार एक युवक समोसे मंगवा रहा था। उससे नाली की सफाई कराई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें