पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुफ्त में मिलेगा आक्सीजन कॉसेंट्रेटर:लखनऊ के लोगों को आक्सीजन कॉसेंट्रेटर उपलब्ध कराएगी रेड क्रॉस सोसायटी; 12 जून से मिलेने लगेगी यह सुविधा

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ रेड क्रांस सोसयटी इलाज के - Dainik Bhaskar
लखनऊ रेड क्रांस सोसयटी इलाज के

लखनऊ रेड क्रांस सोसयटी इलाज के लिए लोगों को आक्सीजन कॉसेंट्रेटर उपलब्ध कराएगी । इसके लिए किसी से कोई चार्ज भी नहीं लिया जाएगा। गुरुवार को सोसायटी के सचिव अमरनाथ मिश्रा की तरफ से यह जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि इसके लिए पहले राउंड में 15 आक्सीजन कॉसेंट्रेटर लिए जा रहें है। यह सुविधा शनिवार 12 जून से शुरू हो होगी।

इस दौरान सोसायटी के कैसरबाग स्थित कार्यालय से मदद मिलेगी। रेड क्रांस ने इसको लेकर नंबर भी जारी किया है। जहां संपर्क कर कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति मदद ले सकता है। अमरनाथ मिश्रा ने बताया कि इस दौरान मदद लेने वालों किसी दो मानद व्यक्ति का पत्र जारी करवाना होगा। इसमें बाद उसको दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि गरीबी रेखा के नीचे वालों से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। बाकी लोगों से 12 हजार रुपये जमा कराएं जाएंगे। कॉसेंट्रेटर जमा करने के बाद 12 हजार वापस कर दिया जाएगा। इसमें अगर संबंधित व्यक्ति चाहे तो अपना पैसा रेड क्रॉस सोसायटी को दे सकता है, इससे बाकी जरूरी उपकरण खरीदे जाएंगे।

12 दिन के लिए दिया जाएगा
कॉसेंट्रेटर 12 दिन के लिए दिया जाएगा। उसके बाद भी अगर मरीज को जरूरत है तो उसे सोसायटी को बताना होगा और डॉक्टरी रिपोर्ट दिखानी होगी। ऐसा न करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, पिछले दिनों लखनऊ में आक्सीजन की कमी के कारण बहुत सारे लोगों की जान गई थी। यहां तक की कई जगह हंगामा और बवाल भी हुआ था। अस्पतालों ने आक्सीजन न मिलने की स्थिति में इलाज करने से मना कर दिया था। अब थर्ड फेज आने की सूचना चल रही है। इसमें कोई दिक्कत न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग और सामाजिक संगठन विशेष तैयारी कर रहें है। इससे कि लोगों को कोई परेशानी न हो।

इन नंबरों पर कर सकते संपर्क

  • अमरनाथ मिश्रा - 9415026048,7007551843
  • ओपी पाठक - 9415022932
  • नवीन गुप्ता - 9839059679