आईआईटी दिल्ली के छात्र व्योमेश ने कैट-2021 में किया टॉप:99.97 प्रतिशत अंक हासिल करने पर परिजनों ने जताई खुशी, बेटे ने पैरेंट्स को दिया सफलता का श्रेय

लखनऊ21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
व्योमेश तिवारी लखनऊ के गोमती नगर इलाके का रहने वाला है। - Dainik Bhaskar
व्योमेश तिवारी लखनऊ के गोमती नगर इलाके का रहने वाला है।

लखनऊ के गोमती नगर इलाके के रहने वाले व्योमेश तिवारी ने कैट परीक्षा 2021 में टॉप किया है। वह आईआईटी, दिल्ली में बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) का छात्र है। व्योमेश ने कैट परीक्षा को 99.97 प्रतिशत अंकों के साथ पास किया है। व्योमेश के पिता सेल टैक्स में ऑफिसर हैं। परिजनों ने उसकी सफलता पर खुशी जाहिर की है।

2016 में 10 वीं की परीक्षा पास की
व्योमेश ने 2016 में 10 के सीजीपीए स्कोर के साथ अपनी बोर्ड परीक्षा (दसवीं कक्षा) पास की। साथ ही इसी वर्ष राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा में भी सफलता हासिल की । 2018 में, अपनी बारहवीं कक्षा में, व्योमेश ने बोर्ड परीक्षा में 9.5 का सीजीपीए स्कोर किया था। व्योमेश किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योग के तहत किशोर वैज्ञानिक भी हैं। व्योमेश ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया जिन्होंने पूरे समय उनका साथ दिया।

व्योमेश ने बताया कि समय प्रबंधन और अभ्यास, अपनी दिनचर्या का एक अभिन्न अंग होने के कारण, व्योमेश ने आईआईटी में पढ़ते समय, टाइम कोचिंग से बहुत सारे मॉक टेस्ट लेने के लिए कक्षाएं लीं, जिससे उन्हें बहुत मदद मिली।

व्योमेश की लेखन में भी है रूचि
व्योमेश के पिता ने उनके सफल होने और जीवन में इसे बड़ा बनाने की भूख हमेशा व्योमेश के सपने का हिस्सा रही है। 2013 में, व्योमेश को प्रायोजित अखिल भारतीय स्कूल स्तर के कार्यक्रम 'इनजेनियस' में युवा लेखन प्रतिभा में विजेताओं में से एक के रूप में चुना गया था। व्योमेश एक उत्साही लेखक भी हैं और रचनात्मक झुकाव रखते हैं।

खबरें और भी हैं...