पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Meeting Of RSS In Chitakoot.RSS Chief Mohan Bhagwat, Dattatreya Hosabole And Other Big Officials Will Be Present In The Meeting, Discussion On UP Mission 2022 Is Possible

चित्रकूट में RSS की टॉप लीडरशिप की बड़ी बैठक:मोहन भागवत ने क्षेत्र प्रचारकों से UP समेत पांच राज्यों में होने वाले चुनाव पर की चर्चा; महामारी को लेकर कहा- तीसरी लहर से पहले हर सख्त कदम उठाना जरूरी

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की टॉप लीडरशिप आज से पांच दिनों तक चित्रकूट में सियासी मंथन कर रही है। इस बैठक को चिंतन शिविर का नाम दिया गया है। इस दौरान धर्म नगरी चित्रकूट में सात दिवसीय दौरे में आये संघ प्रमुख मोहन भागवत ने क्षेत्र सह-प्रचारकों के बीच बैठक किया। सूत्रों की माने तो बैठक में आरएसएस चीफ ने कार्यकर्ताओं को यूपी समेत पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर जी जान से जुटने को कहा।

यूपी, पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनाव होने हैं। दैनिक भास्कर ने गंगा पर तैरती लाशों को प्रमुख रूप से दिखाया था, इस पर भी गहन चर्चा हुई और कहा कि तीसरे लहर से बचने के लिए सरकार अभी से पुख्ता इंतजाम कर ले। बीजेपी और संघ के बीच समन्वय पर भी लम्बी चर्चा हुई। मुस्लिमों को राष्ट्रीय स्तर पर कैसे जोड़ा जाए इस पर बात हुई। दस क्षेत्रीय सह-प्रचारकों ने क्षेत्रीय स्तर पर रिपोर्ट प्रस्तुत किया जिसमें संघ की आगामी बैठक का निर्णय लिया गया। इस दौरान सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए थे।

बैठक में जुटे वरिष्ठ पदाधिकारी

बैठक में भागवत के अलावा सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबले, डॉ. कृष्ण गोपाल, अरुण कुमार, डॉ. मनमोहन वैद्य, भैया जी जोशी सहित कई राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी शामिल होंगे। इसके अलावा देश भर के सीनियर प्रचारक वर्चुअली इससे जुड़ेंगे। संघ की ओर से कहा गया है कि बैठक संघ के संगठनात्मक विषयों पर केंद्रित रहेगी।

जेपी नड्डा समेत कई सीएम भी संघ प्रमुख से कर सकते हैं मुलाकात
मध्यप्रदेश के हिस्से वाले चित्रकूट में होने वाले संघ के चिंतन शिविर में देशभर से क्षेत्रीय प्रचारक सहित BJP के कुछ बड़े राष्ट्रीय नेताओं के पहुंचने की संभावना है। बताया जा रहा है कि शिविर में BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मप्र मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी संघ प्रमुख से मुलाकात कर सकते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि इस बैठक में कुछ केंद्रीय मंत्री भी मोहन भागवत से मुलाकात करने के लिए चित्रकूट आ सकते हैं।

चित्रकूट में होने वाली बैठक में संघ प्रमुख के साथ अखिल भारती स्तर के कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।
चित्रकूट में होने वाली बैठक में संघ प्रमुख के साथ अखिल भारती स्तर के कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

​​​​​​​बैठक में 300 पदाधिकारी वर्चुअली जुडेंगे

इस बैठक में 8 जुलाई को संघ के क्षेत्रीय प्रचारक चित्रकूट पहुंचेंगे, जबकि 9 जुलाई और 10 जुलाई को होने वाली क्षेत्रीय प्रचारक की बैठक में मोहन भागवत हिस्सा लेंगे। इसके बाद 10 और 11 जुलाई को प्रांतीय प्रचारकों के साथ मोहन भागवत वर्चुअली बैठक लेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए 300 प्रचारक ऑनलाइन इस बैठक से जुड़ेंगे।

खबरें और भी हैं...