प्रतापगढ़ सांसद को नड्‌डा ने बुलाया:संगम लाल गुप्ता ने भाजपा अध्यक्ष को सुनाई आपबीती; बोले- मेरे साथ मारपीट करने वाले सभी लोग जल्द गिरफ्तार होंगे

लखनऊ2 महीने पहले
दिल्ली में जेपी नड्‌डा से संगमलाल गुप्ता ने रामपुर विधानसभा के सांगीपुर ब्लॉक में जन आरोग्य मेले में पूरी घटना की जानकारी दी।

यूपी के प्रतापगढ़ से सांसद संगमलाल गुप्ता को भाजपा हाईकमान ने दिल्ली तलब किया है। उन्होंने मंगलवार शाम को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात की। संगम लाल ने रामपुर विधानसभा के सांगीपुर ब्लॉक में जन आरोग्य मेले में मारपीट की घटना की जानकारी दी। बताया जाता है कि उन्होंने धरने पर बैठने से लेकर अब तक पूरी बात बताई है।

संगम लाल ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया कि पार्टी अध्यक्ष ने मुझे सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। अब तक कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। जल्द सभी लोग गिरफ्तार होंगे। मैंने गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलने का वक्त मांगा है। अपनी बात उनके सामने भी रखूंगा।

क्या थी पूरी घटना?

संगम लाल गुप्ता रविवार को रामपुर विधानसभा के सांगीपुर ब्लॉक में जन आरोग्य मेले में आए थे। इसी मेले में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी और उनकी विधायक बेटी आराधना मिश्रा भी पहुंची थीं। सांसद जब समर्थकों के साथ वहां पहुंचे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ किसी बात पर झड़प हो गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रमोद तिवारी के सामने ही हॉल के अंदर सांसद संगम लाल गुप्ता को लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया। वह जान बचाने के लिए दौड़ने लगे। सुरक्षा गार्डों ने किसी तरह से उन्हें बचाया और बाहर लेकर आए। वह लंगड़ाते हुए कार तक गए, तभी उनके साथी को कांग्रेसियों ने पकड़ लिया। उसकी बीच सड़क पर पिटाई की। बाद में पुलिस फोर्स ने सभी को खदेड़ा दिया था।

प्रमोद तिवारी, आराधना मिश्रा समेत 27 नामजद के खिलाफ FIR

इस मामले में सांसद संगम लाल गुप्ता के 7 घंटे धरने पर बैठे रहे। इसके बाद पुलिस ने प्रमोद तिवारी, आराधना मिश्रा मोना समेत 27 नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस ने अभी तक 9 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

खबरें और भी हैं...