पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP में शिवसेना लड़ेगी विधानसभा चुनाव:सांसद संजय राउत बोले- UP में 100 और गोवा में 20 सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार, सभी सीटों पर बने कोआर्डिनेटर

लखनऊ9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिवसेना के प्रदेश महासचिव विश्वजीत सिंह ने बताया कि अभी यूपी की कार्यकारिणी तैयार हो गई है, बैठक कर पार्टी ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। - Dainik Bhaskar
शिवसेना के प्रदेश महासचिव विश्वजीत सिंह ने बताया कि अभी यूपी की कार्यकारिणी तैयार हो गई है, बैठक कर पार्टी ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है।

महाराष्ट्र में भाजपा का सियासी खेल बिगाड़ने वाली शिवसेना ने यूपी में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में हम 100 के आस-पास सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं और गोवा में हम 20 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं। इसकी तैयारियां चल रही हैं। वहीं, शिवसेना के उत्तर प्रदेश राज्य प्रमुख ठाकुर अनिल सिंह कहा कि हमने कार्यकारिणी की बैठक में विधानसभा वार चुनाव लड़ने की सूची तैयार कर ली है।

403 विधानसभा में कोआर्डिनेटर बनाए गए
यूपी इकाई का कार्यभार देख रहे शिवसेना पार्टी के प्रदेश प्रमुख ठाकुर ठाकुर अनिल सिंह ने कहा कि, जमीनी स्तर पर संगठन का मजबूत करने की जिम्मेदारी मिली है। यूपी चुनाव पास आते ही शिवसेना के बड़े नेताओं को यूपी का मोर्चा संभालने के लिए विशेष जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी। प्रदेश के 403 विधानसभा सीट पर कॉर्डिनेटर बनाए जा चुके हैं। यूपी के जिलेवार सदस्यता अभियान चलाया गया है।

हिंदुत्व के मुद्दे पर होगा टकराव

  • यूपी में शिवसेना हिंदुत्व के मुद्दे को प्रमुखता से उछालने की कोशिश करेगी।
  • दरअसल, भाजपा यूपी में विकास के साथ हिंदुत्व का मुद्दा लाने की कोशिश में है, लेकिन शिवसेना, बीजेपी की इसी कमजोरी का फायदा उठाना चाह रही है।
  • हालांकि, भाजपा पहले भी चुनावों में यह कहती रही है कि शिवसेना का यूपी में कोई आधार नहीं है।
  • 2017 के विधानसभा चुनाव में गोंडा से शिवसेना के उम्मीदवार ने 36 हजार वोट पाए थे, लखनऊ में मेयर के चुनाव में शिवसेना प्रमुख ठाकुर अनिल सिंह 25 हजार वोट पाए थे।

क्या कहना शिवसेना का?
प्रदेश महासचिव विश्वजीत सिंह ने बताया कि अभी यूपी की कार्यकारिणी तैयार हो गई है, पार्टी ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। कुछ दिनों पहले ही पश्चिमी सीटों के कैंडिडेट्स के सि‍लेक्शन के लिए दिल्ली में इंटरव्यू भी हुए हैं। अगले महीने तक कार्यकारिणी को विधानसभा वार अच्छे उम्मीदवार के सेलेक्शन में लगाया है। अगले महीने महाराष्ट्र में पार्टी के उच्च पदाधिकारियों के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक होनी है।

खबरें और भी हैं...