पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लखनऊ में चारों तरफ जाम से लोगों को परेशानी:प्रदर्शन और राजनैतिक गतिविधयों से बनी जाम की स्थित, बसपा कार्यालय और ईको गार्डन जाने वाले मार्ग वाहनों की लंबी लाइन

लखनऊ18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हजरतगंज में लगा जाम। - Dainik Bhaskar
हजरतगंज में लगा जाम।

शहर में राजनैतिक गतिविधियों की सरगर्मी, धरना प्रदर्शन और गहरी सीवर लाइन डालने में ठेकेदारों की लापरवाही ने जनता को जाम से जूझने को मजबूर कर दिया है। सबसे ज्यादा बसपा कार्यलय और ईको गार्डन (धरना स्थल) की तरफ जाने वाले मार्गों पर जाम रहा। सोमवार को सुबह दस बजे से ही प्रमुख चौराहों व सीवर लाइन पड़ने वाले रास्तों पर जाम लगने लगा। जो दोपहर बाद सामान्य हो सका। जिससे वाहन मालिक जाम से जूझते रहे और लोगों को चंद मिनट की दूरी को तय करने में एक घंटा लग गया।

ईको गार्डन में अभ्यार्थियों का धरना, बसपा का होना है प्रबुद्ध सम्मेलन

ईको गार्डन में चल रहा धरना प्रदर्शन।
ईको गार्डन में चल रहा धरना प्रदर्शन।

ईको गार्डन (धरना स्थल) पर ओबीसी और एससी अभ्यार्थियों का धरना प्रदर्शन चल रहा है। जहां हजारों अभ्यार्थियों के लगातार आने से रास्तों पर जाम की स्थित हैं। वहीं बसपा के होने वाले प्रबुद्ध सम्मेलन में भाग लेने के लिए आने वालों के वाहनों से हजरतगंज इलाके में भीड़ बढ़ी है। जाम सबसे ज्यादा आलमबाग नहरिया, कैंट, कानपुर रोड, बार्लिंगटन, हजरतगंज, टेढ़ीपुलिया, पॉलीटेक्निक चौराहा, मुंशीपुलिया, बलरामपुर अस्पताल, अमीनाबाद, डीएम कार्यालय और शहीद स्मारक वाली रोड पर रहा।

सुबह से ही लगा जाम, दोपहर तक रेंगते रहे वाहन
सोमवार सुबह से ही हजरतगंज और आस-पास के मार्गों पर जाम लगने लगा। चारबाग और आलमबाग नहरिया के पास बेतरतीब खड़े वाहनों के कारण जाम की स्थित और भयावयह हो गई। डालीगंज पुल से सीडीआरआई आने वाले वाहन गहरी सीवर लाइन के कारण खुदी सड़क के चलते जाम में रोज की तरह फंस गए। जिससे आने-जाने वाले मार्ग वाहनों से पट गए।
बलरामपुर अस्पताल के पास लगा जाम, मरीजों को हुई दिक्कत

बलरामपुर अस्पताल वाली रोड पर लगा जाम।
बलरामपुर अस्पताल वाली रोड पर लगा जाम।

गहरी सीवीर लाइन के चलते सिविल अस्पताल से मरीज लेकर केजीएमयू जाने वाली एम्बुलेंस हो या वाहन शहीद स्मारक के सामने फंसे रहे। वाहन स्वामियों का डालीगंज पुल पर जाम की स्थित होने पर लोग शाहमीना शाह की ओर से विपरीत दिशा में आ जाते हैं। जिससे जाम की स्थिति बनती है। वहीं कमिश्नर आफिस के आगे बेतरतीब खड़े वाहन जाम और बढ़ा देते हैं।
इन रास्तों पर जाम के चलते लोग हुए बेहाल

वाहन चालकों ने जाम से बचने के चक्कर में गलियों में लगा दिया जाम।।
वाहन चालकों ने जाम से बचने के चक्कर में गलियों में लगा दिया जाम।।

आलमबाग निवासी व्यापारी नेता मनीष अरोड़ा ने बताया कि राजनैतिक कार्यमक्रम व प्रदर्शन में आने वाले लोगों की वजह से आलमबाग क्षेत्र में जाम रहा। उसमें यातायात नियम तोड़ने वाले कुछ वाहन चालकों की वजह से जाम और बढ़ गया। इससे लोगों के गलियों में वाहन ले जाने से बजार में भी जाम की स्थित उत्पन्न हो गई। दूसरी तरफ पालीटेक्निक चौराहे पर डग्गामार वाहन, चारबाग व टेढ़ी पुलिया के पास दुकानों के अतिक्रमण, टेंपो चालकों की अराजकता और वाहनों की उल्टी चाल से जाम लगा रहा। इसके साथ ही कैंट, स्कूटर इंडिया चौराहा, पीएनटी चौराहा, लाल बत्ती चौराहा, निशातगंज बाजार, आइटी चौराहा आदि क्षेत्रों में भी जाम की स्थित बनी रही।

खबरें और भी हैं...