SP-BSP ने प्रदेश के साथ छल किया है:योगी सरकार के मंत्री बोले-अखिलेश यादव ने लैपटॉप दिया है लेकिन युवाओं को नौकरियां चाहिए

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाजपा के मिशन 'फर्क साफ है' के तहत आज सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान सिद्धार्थनाथ सिंह ने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि,'सपा बसपा ने प्रदेश के साथ छल किया है, अखिलेश यादव ने लैपटॉप दिया है लेकिन युवाओं को नौकरियां चाहिए, ग्रामीण इलाकों में युवाओं के लिए कोई नीति नही है।'

अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए मंत्री ने कहा कि 2017 में जब भाजपा की सरकार आती है तो जो ग्राम स्वराज की परिकल्पना को पूरा करती है। जब हमारी सरकार आती है तो प्रदेश में 18 प्रतिशत बेरोजगारी होती है, योगी सरकार ने इसलिए एक जनपद एक उत्पाद की घोषणा करती है, जिससे प्रदेश रोजगार बढ़ता है।

योगी सरकार में 2 लाख 60 हजार लोगों को नौकरियां मिली

मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का दावा है कि दो लाख 60 हजार लोगों को नौकरियां मिली है। प्रदेश में बेरोजगारी दर अब यह दर 5 प्रतिशत रह गई है। पहले बेरोजगारी की दर 18 प्रतिशत थी। पांच लाख युवाओं को स्टार्टअप शुरू कराया गया। 2 हजार 35 करोड़ रुपये उपलब्ध कराए गए है। पहले दिव्यांग जनों के लिए कोई नीति नही थी। अनुसूचित जाति के लिए कोई नीति नही थी।

फिर बनेगी भाजपा सरकार- सिद्धार्थनाथ सिंह

उत्तर-प्रदेश में 2017 में निर्यात 88 हजार 968 करोड़ का था, जो अब बढ़कर 1लाख 20 हजार 356 करोड का हो चुका है। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सपा-बसपा ने विश्वकर्मा के नाम से वोट तो लिया लेकिन इनके लिए कोई योजना नही बनाई। भाजपा सरकार ने इन सब को केंद्र सरकार की मुद्रा योजना से जोड़ा। ढाई लाख करोड़ का ऋण वितरण किया गया है। योगी सरकार ने MSME पर काम किया जाय और यही कारण है कि 85 लाख नई यूनिट को खड़ा किया गया।

खबरें और भी हैं...