पीलीभीत में चुनाव से पहले झड़प:आपत्ति दाखिल कर सपा ने लगाया प्रमाण पत्र में गड़बड़ी का आरोप, भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा-प्रशासन कर रहा दबाव में काम

पीलीभीतएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर भाजपा-सपा में तकरार। सपा ने भाजपा प्रत्याशी के पर्चे पर दाखिल की आपत्ति। - Dainik Bhaskar
जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर भाजपा-सपा में तकरार। सपा ने भाजपा प्रत्याशी के पर्चे पर दाखिल की आपत्ति।

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है। पंचायत चुनाव को लेकर राजनीतिक टकराव भी तेज हो रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का है। जहां शनिवार को सपा कार्यकर्ता की पुलिस से झड़प हो गई। सपा ने कलेक्ट्रेट परिसर में भाजपा के पदाधिकारियों के प्रवेश को गलत ठहराते हुए पुलिस पर सत्ता के दबाव में काम करने का आरोप लगाया।

लगाया जाति प्रमाण पत्र में गड़बड़ी का आरोप

दरअसल, सपा ने भाजपा प्रत्याशी डॉ. दलजीत कौर के पर्चे पर आपत्ति दाखिल कर जाति प्रमाण पत्र में गड़बड़ी का आरोप लगाया। सपा के के जिला पंचायत सदस्य दिग्विजय गंगवार ने आरोप लगाया कि, डॉ. दलजीत ने नामांकन में फेरबदल किया है। दिग्विजय ने भाजपा प्रत्याशी के पर्चे पर आपत्ति दाखिल की। आपत्ति दाखिल होने के बाद प्रशासन प्रत्रावली पर मंथन कर रहे हैं।

आपत्ति दाखिल होने पर कलेक्ट्रेट पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ता

सपा की ओर से आपत्ति दाखिल होने की सूचना मिलते ही बीजेपी के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंच गए। पार्टी के जिला अध्यक्ष संजीव प्रताप, पीसीयू के सभापति सुरेश गंगवार सहित कई कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन पर सपा के दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

सपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प

इसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने भी कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंच हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने कलेक्ट्रेट में बीजेपी कार्यकर्ताओं की इंट्री को गलत करार देते हुए नारेबाजी की। इस बीच पुलिस की कार्यकर्ताओं से झड़प हो गई। वह बीजेपी कार्यकर्ताओं को कलेक्ट्रेट से बाहर निकालने की मांग पर अड़े थे। पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को कलेक्ट्रेट से बाहर निकाला। इसके बाद सपा जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को समझाकर शांत कराया।

खबरें और भी हैं...