मुनव्वर राना का बेटा गिरफ्तार:खुद पर गोली चलवाकर चाचा के खिलाफ दर्ज कराई थी FIR, पुलिस ने लखनऊ के फ्लैट से दबोचा

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मशहूर शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज को बुधवार को रायबरेली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह 28 जून से फरार था। तबरेज के खिलाफ खुद पर गोली चलवाकर किसी और को फंसाने का आरोप है। उसने अपने 4 चाचा और चचेरे भाइयों के खिलाफ हत्या के प्रयास की FIR दर्ज कराई थी। तबरेज राना की इतने दिनों से गिरफ्तारी न होने से पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठने लगे थे।

रायबरेली कोतवाली प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि फरार चल रहे तरबेज राना के खिलाफ कोर्ट से वारेंट लेकर लखनऊ स्थित उसके फ्लैट से गिरफ्तार किया गया है। तबरेज राना का मेडिकल परीक्षण कराकर गुरुवार सुबह रायबरेली कोर्ट में पेश किया जाएगा।

क्या है मामला ?
घटना रायबरेली के त्रिपुला चौराहे के पास की है। 28 जून की शाम शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना ने खुद पर जानलेवा हमला करवाया था। इसके आधार पर अपने उसने अपने चाचा और चचेरे भाई के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी। पुलिस की जांच में हमला फर्जी पाया गया। छानबीन में खुलासा हुआ कि नव्वर और उनके भाइयों के बीच 8 करोड़ की कीमत वाली पुश्तैनी जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। तबरेज ने अपने परिवार के ही लोगों पर दबाव बनाने के लिए खुद पर हमला कराया था। वारदात में शामिल 4 युवकों को जेल भेज दिया गया था। हमले का प्लानर तबरेज फरार चल रहा था।

प्लानिंग का वीडियो भी आया था सामने
रायबरेली पुलिस ने दो वीडियो जारी किए थे। पहली वीडियो में तबरेज शूटर्स के साथ मिलकर होटल ओम क्लार्क के सामने खुद पर हमले की प्लानिंग कर रहा था। वहीं, दूसरे वीडियो में तबरेज अपनी गाड़ी से पेट्रोल पंप के पहुंचता हुआ दिखाई दे रहा था। पंप से कुछ दूरी पर ही उसने गाड़ी रोकी गई। थोड़ी देर बाद बाइक से दो लोग निकले। कार के पीछे से घूमकर सामने आए। उस वक्त तबरेज गाड़ी रोककर खड़ा था। नाटकीय अंदाज में दोनों कार पर गोली चलाई गई थी।

खबरें और भी हैं...