पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध होर्डिंग के खिलाफ चला नगर निगम का डंडा:शहर के सभी आठ जोन में अवैध होर्डिंग उतारने के लिए सुबह 7 बजे से लग गई टीम, 300 से ज्यादा होर्डिंग उतरी

लखनऊ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध होर्डिग के खिलाफ नगर निगम ने चलाया अभियान। - Dainik Bhaskar
अवैध होर्डिग के खिलाफ नगर निगम ने चलाया अभियान।

नगर निगम की टीम ने सोमवार को अवैध होर्डिंग के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान सभी आठ जोन को मिलाकर 300 से ज्यादा अवैध होर्डिंग हटाई गई। सुबह सात बजे से अलग - अलग जोन में नगर आयुक्त अजय द्विवेदी के निर्देश पर अभियान चलाया गया। इस दौरान हर जोन में करीब 20 से ज्यादा लोगों की टीम लगाई गई।

अभियान के दौरान जेसीबी और ट्रक भी रखा गया। जोन सात और जोन चार में कई जगह लोगों ने होर्डिंग हटाने का विरोध भी किया, लेकिन नगर निगम की टीम के साथ प्रवर्तन दल और पुलिस के लोग भी मौजूद रहें, इसकी वजह से विरोध ज्यादा देर तक नहीं चल पाया। शहर में इंदिरा नगर, गोमती नगर, फैजाबाद रोड, पुराना लखनऊ समेत कई जगहों पर अभियान चला। दरअसल, पिछले कुछ साल से प्रचार नियमावली तय नहीं हो पाई है। इसकी वजह से नगर निगम को करोड़ा रुपए का नुकसान भी हो रहा है। इसकी आड़ में कई संस्थान और कंपनियों ने बिना पैसा जमा किए ही शहर में अपनी - अपनी होर्डिंग लगानी शुरू कर दी थीं। इसको लेकर नगर निगम सदन में भी कई बार सवाल उठे थे। यह देखते हुए नगर निगम की तरफ से यह बड़ा अभियान लगाया गया।

सभी जोन के लिए नोडल नियुक्त

नगर आयुक्त ने अभियान के लिए जोनवार नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया था। इससे कि अभियान के दौरान कोई लापरवाही न हो सके। हालांकि उसके बाद भी कई जगह विरोध हुआ। अपर नगर आयुक्त अभय कुमार पांडेय को जोन एक में जिम्मेदारी दी गई। इसके अलावा अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव को जोन आठ, चीफ इंजीनियर राम नगीना त्रिपाठी को जोन दो, लेखाअधिकारी विशम्भर बाबू को जोन छह, संयुक्त निदेशक डॉक्टर एके राव को जोन चार, तहसीलदार रत्नाकर मिश्र को जोन पांच , उप नगर आयुक्त बिरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव को जोन तीन और उप नगर आयुक्त अमित चतुर्वेदी को जोन सात का नोडल अधिकारी बनाया गया था।

इन वॉर्ड में चला अभियान

हजरतगंज- रामतीर्थ ,विक्रमादित्य, सरोजनी नगर, कुंवर ज्योति प्रसाद, बालागंज, रफी अहमद किदवई, आलमबाग, अलीगंज, इस्माईलगंज प्रथम और इस्माईलगंज द्वितीय, इंदिरा नगर

खबरें और भी हैं...