ATS आतंकियों का कराएगी आमना-सामना:सबाउद्दीन की 10 दिन, नदीम और हबीबुल की 12 दिन की कस्टडी रिमांड में होगी पूछताछ

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

UP ATS सहारनपुर से गिरफ्तार आतंकी नदीम और फतेहपुर के हबीबुल का आमना-सामना आजमगढ़ के सबाउद्दीन आजमी से कराएगी। NIA/ATS की स्पेशल कोर्ट ने नदीम और हबीबुल को 12 दिन और सबाउद्दीन को 10 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड दी है। इनकी रिमांड आज सुबह 10 बजे से शुरू हो रही है।

एटीएस ने 14 दिन की मांगी थी रिमांड
NIA/ATS की स्पेशल कोर्ट में ATS के सीओ शैलेंद्र सिंह राठौर ने आतंकी नदीम और हबीबुल और ATS के सीओ विपिन कुमार राय ने आतंकी सबाउद्दीन की 14 दिन की कस्टडी रिमांड की मांग की थी। विशेष जज अनुरोध मिश्र ने ATS की ओर से दाखिल दो अलग-अलग अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई की थी।

ATS ने 12 अगस्त को सहारनपुर से नदीम और 14 अगस्त को फतेहपुर से हबीबुल को गिरफ्तार किया था। दोनों पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं। आठ अगस्त को आजमगढ़ के सबाउद्दीन ISIS से जुड़ा है। इनके पास से बरामद मोबाइल और दस्तावेज की जांच और साथियों के विषय में जानकारी के लिए रिमांड की मांग की थी।

मोबाइल डाटा पर होगी पूछताछ, साथियों की ली जाएगी जानकारी
ATS सूत्रों के मुताबिक, नदीम और हबीबुल के एक-दूसरे से जुड़े होने के सबूतों को रिमांड के दौरान जुटाया जाएगा। दोनों का आमना-सामना कराकर इनसे जुड़े लोगों के विषय में जानकारी जुटाई जाएगी। इससे साफ हो सके कि आखिर इनका इरादा क्या था। इनके साथियों से पाकिस्तान से लेकर अन्य देशों में बैठे आतंकी संगठन के लोग क्या कराना चाहते थे। वहीं आजमगढ़ से गिरफ्तार सबाउद्दीन के नेटवर्क को खंगाला जाएगा।